सूर्यकुमार यादव

इंडियन प्रीमियर लीग के जारी 13वें सीजन में कुछ खिलाड़ी कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। इन खिलाड़ियों के प्रदर्शन के आधार पर ही हाल ही में भारतीय क्रिकेट टीम का ऑस्ट्रेलिया को दौरे को लेकर चयन हुआ। इस टीम में आईपीएल के पिछले कुछ सीजन में बढ़िया प्रदर्शन कर रहे सूर्यकुमार यादव को निराशा का ही सामना करना पड़ा।

सूर्यकमार यादव को नहीं चुना गया ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर

मुंबई इंडियंस की तरफ से खेल रहे सूर्यकुमार यादव पिछले दो सीजन की तरह यहां भी काफी शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन सूर्यकुमार यादव पर कोई विचार ही नहीं किया गया।

IPL 2020: सूर्यकुमार यादव के चयन को लेकर पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने सौरव गांगुली से ही पूछ लिया सवाल 1

सूर्यकुमार यादव के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टी20 या वनडे टीम में ना चुने जाने से कई पूर्व दिग्गजों ने सवाल खड़े किए हैं। सूर्यकुमार यादव ने इस सीजन में अब तक खेले 12 मैचों में 40.22 की औसत और 155.36 की स्ट्राइक रेट से 362 रन बनाए हैं।

सूर्यकुमार को टीम में नहीं चुनने पर दिलीप वेंगसरकर ने उठाए सवाल

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज और टीम के चयनकर्ता रह चुके दिलीप वेंगसरकर ने दो-टूक अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली से सूर्यकुमार यादव के चयन ना होने के लिए जांच की मांग तक कर डाली है और साथ ही चयन का मापदंड पूछा है।

IPL 2020: सूर्यकुमार यादव के चयन को लेकर पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने सौरव गांगुली से ही पूछ लिया सवाल 2

IPL 2020: सूर्यकुमार यादव के चयन को लेकर पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने सौरव गांगुली से ही पूछ लिया सवाल 3

दिलीप वेंगसरकर ने इसे लेकर कहा कि “मैं सूर्यकुमार यादव को ऑस्ट्रेलियाई दौरे के लिए भारतीय स्क्वाड में नहीं चुने जाने पर हैरान हूं, जो इस समय देश के सबसे प्रतिभाशाली बल्लेबाजों में से एक है। जहां तक सूर्यकुमार की क्षमता की बात है तो मैं उनकी तुलना भारतीय टीम के बेस्ट खिलाड़ियों से कर सकता हूं। उन्होंने लगातार रन बनाए हैं। मुझे नहीं पता कि भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए उन्हें और क्या करना होगा?”

सौरव गांगुली को तलाशनी चाहिए सूर्या के चयन नहीं होने की वजह

दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि” एक बल्लेबाज 26 से 34 साल की उम्र में अपने शीर्ष फॉर्म में होता है। मुझे लगता है कि सूर्यकुमार(30 साल) इस वक्त अपने करियर की शानदार फॉर्म में हैं। अगर फॉर्म और फिटनेस सिलेक्शन का क्राइटेरिया नहीं है, तो ये क्या है? क्या कोई समझा सकता है?”

IPL 2020: सूर्यकुमार यादव के चयन को लेकर पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने सौरव गांगुली से ही पूछ लिया सवाल 4

“रोहित शर्मा को चोट के कारण टीम में नहीं चुना गया है। ऐसे में मध्यक्रम को मजबूत करने के लिए सूर्यकुमार को होना चाहिए था। बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली को सूर्यकुमार को टीम में नहीं लिया जाने के पीछे का कारण पूछना चाहिए।”