वजह आई सामने इस कारण न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट की नहीं सिर्फ टी-20 टीम की हुई घोषणा 1

भारतीय क्रिकेट टीम इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है। इस वनडे सीरीज के बाद भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के एक बड़े दौरे के लिए जाना है। न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली तीनों ही फॉर्मेट की सीरीज को लेकर भारतीय टीम में कई खिलाड़ियों को जगह मिलने की उम्मीद हैं जिसमें टी20 सीरीज का ऐलान तो हो चुका है।

न्यूजीलैंड के दौरे के लिए वनडे-टेस्ट टीम पृथ्वी शॉ के कारण चुनने में देरी

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट टीम का ऐलान बाकी है जिसका एक प्रमुख कारण पृथ्वी शॉ की फिटनेस को माना जा रहा है। इन दिनों पृथ्वी शॉ अपने फिटनेस को लेकर कड़ी मेहनत कर रहे हैं और पृथ्वी को न्यूजीलैंड के दौरे पर मौका देने के लिए टीम का ऐलान पेंडिंग रखा गया है।

पृथ्वी शॉ

भारतीय क्रिकेट टीम की युवा सनसनी पृथ्वी शॉ पिछले काफी समय से टीम से दूर हैं। जिनको चोट और बैन के कारण टीम से दूर रहना पड़ा। जिसके बाद अब उनकी वापसी की बात हो रही है लेकिन इसके लिए उनकी फिटनेस में सुधार जरूरी बनता है।

चयनकर्ता कर रहे हैं पृथ्वी शॉ की फिटनेस अपडेट का इंतजार

मुंबई मिरर की रिपोर्ट की माने तो भारतीय टीम के चयनकर्ता पृथ्वी शॉ की फिटनेस पर अपडेट का इंतजार कर रहे हैं। इसी कारण से फिलहाल तो भारत की न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट और वनडे टीम को नहीं चुना गया है। क्योंकि चयनकर्ता देखना चाहते हैं कि क्या पृथ्वी न्यूजीलैंड दौरे के लिए फिट रह पाएंगे या नहीं।

वजह आई सामने इस कारण न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट की नहीं सिर्फ टी-20 टीम की हुई घोषणा 2

पृथ्वी शॉ

डोपिंग टेस्ट में नाकाम होने के बाद 8 महीनों का बैन पृथ्वी शॉ को झेलना पड़ा जिसके बाद घरेलू क्रिकेट में वापसी करते हुए रणजी के रण में जबरदस्त प्रदर्शन दिखा रहे थे लेकिन कर्नाटक के खिलाफ उन्हें कंधे में चोट लग गई जिससे वो फिर से बाहर हैं।

अपने पहले ही टेस्ट में शतक जड़ने का कारनामा कर चुके हैं पृथ्वी

भारत के न्यूजीलैंड दौरे के लिए टी20 टीम का ऐलान तो रविवार को हो गया लेकिन वनडे और टेस्ट टीम चुनी जानी बाकी है। ये बात भी सामने आयी है कि 19 जनवरी को भारतीय टीम का इन दो फॉर्मेट के लिए चयन होने जा रहा है और उसी दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा वनडे खेला जाना है।

वजह आई सामने इस कारण न्यूज़ीलैंड के खिलाफ वनडे और टेस्ट की नहीं सिर्फ टी-20 टीम की हुई घोषणा 3

पृथ्वी शॉ का भारत के लिए एक ड्रीम डेब्यू रहा था क्योंकि उन्हें साल 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट डेब्यू का मौका मिला तो उन्होंने इस मौके को पूरी तरह से भुनाते हुए शतक जड़ा था। जिसके बाद एक और अच्छी पारी खेली लेकिन तब से वो टीम से दूर हैं।