ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी माइक हसी ने चयन समिति को लेकर दिया बड़ा बयान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी माइक हसी ने चयन समिति को लेकर दिया बड़ा बयान 

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी माइक हसी ने चयन समिति को लेकर दिया बड़ा बयान

ऑस्ट्रेलिया टीम के हरफनमौला खिलाड़ी माइक हसी ने टीम के लगातार ख़राब प्रदर्शन के चलते टीम में बदलाव की बात कही और चयनकर्ताओं को लेकर सलाह दे डाली. ऑस्ट्रेलिया टीम पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका टीम से व्हाइटवाश हुई और फिर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज भी 2-0 हार चुकी है.

इन सबके चलते वहां के क्रिकेट बोर्ड ने चयनकर्ता समिति में ग्रेग चैपल और होंस को शामिल किया है. इसके पहले रोडनी  मार्श मुख्य चयनकर्ता थे लेकिन उनके जाने के बाद इन दोनों दिग्गजों को फ़िलहाल इस पद पर निक्युत किया गया.

यह भी पढ़े : लगातार मैच हारने के कारण ऑस्ट्रेलिया टीम ने किया बड़ा बदलाव, मुख्य चयनकर्ता के रूप में शामिल हुए टीम में पूर्व खिलाड़ी

जिसके चलते पूर्व खिलाड़ी माइक हसी ने कहा,

“चयनकर्ता समिति खिलाड़ियों की उम्र को ध्यान में रखते हुए टीम में जगह देनी चाहिए. अगर आप पुराने और ज्यादा उम्र के खिलाड़ियों को जगह देते हैं तो आप उनसे सवाल नही कर सकते हैं अगर वो अच्छा प्रदर्शन करे या ना  करें लेकिन अगर नयें खिलाड़ी और युवा खिलाड़ियों को मौका मिलता है तो वो अच्छा कर सकते हैं और आप उनसे सवाल जवाब भी कर सकते हैं.”

हसी ने आगे कहा,

“अंतिम ग्यारह खिलाड़ी हमेशा से ही मुख्य रहे हैं क्योंकि उनको मैदान पर जाकर अच्छा प्रदर्शन करना होता है जिसका उनके ऊपर दबाव होता है. मैं आने वाले पाकिस्तान सीरीज और भारत में खेलने वाले सीरीज की बात नही कर रहा हूँ मैं बात कर रहा हूँ अगला मैच अफ्रीका से जीतने का.”

यह भी पढ़े : क्रिकेट के मैदान पर एक और खिलाड़ी हुआ जानलेवा हादसे का शिकार

कुछ दिन पहले लेमन ने कहा था, टीम में केवल चार खिलाड़ियों की जगह पक्की है और हम किसी के बारे में कुछ नही कह सकते हैं. उन चार खिलाड़ियों में डेविड वार्नर कप्तान स्मिथ तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और हेजलवुड हैं. इनके अतरिक्त खिलाड़ियों को अपने प्रदर्शन के दम पर टीम में जगह बनानी पड़ेगी.

हसी ने कहा हमे धीरज और हिम्मत के साथ गलतियों को ध्यान में रखकर खेलना होगा तभी जीत मिलेगी. पिछली गलतियों को नही दोहराना होगा जो हमने की.

तीसरा टेस्ट मैच दोनों टीमों के बीच 24 नवम्बर से खेला जाना है, और यह मैच डे-नाईट टेस्ट मैच होगा.

Related posts