Team India

वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद Team India श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज खेलने वाली है। श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में इस बार अजिंक्य रहाणे(Ajinkya Rahane) और चेतेश्वर पुजारा(Cheteshwar Pujara) की जगह कई अन्य प्लेयर्स को टीम में मौका मिलने वाला है, जिसके बारे में आज यहां बताया जायेगा।

इन प्लेयर्स को मिल सकता है मौका

श्रीलंका दौरे से पहले Team India के कई अनुभवी खिलाड़ियों का कटा पत्ता! इन्हें मिलेगी अब टीम में जगह 1

हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गये टेस्ट सीरीज में Team India के अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा बेहद ही खराब फॉर्म से गुजरते हुए दिखे थे। चेतेश्वर पुजारा की बात करे, तो उनके फॉर्म को ठीक करने के लिए उन्हे रणजी में खेलने की सलाह दी गयी थी, लेकिन उन्होंने खुद को वहां से भी बाहर कर लिया। श्रीलंका के खिलाफ अगले महीने होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए Team India  में पुजारा के बदले श्रेयस अय्यर(Shreyas Iyer) को शामिल किया जा सकता है। अय्यर अपनी बल्लेबाजी से गेंदबाजो की धज्जियां उड़ा सकते हैं, वो अपने पहले मैच में ही शतक और अर्धशतक जड़ कर अपनी बल्लेबाजी का सबूत दे चुके हैं।  वह लम्बी पारी खेलने के साथ साथ लम्बे लम्बे छक्के लगाने में भी माहिर हैं। आईपीएल(IPL) में इस बार केकेआर ने बड़ी बोली लगाकर उन्हे अपने साथ जोड़ा है। अपनी बल्लेबाजी के दम पर ही उन्होने आईपीएल के पिछले सीजन में दिल्ली कैपिटल्स को सेमीफाइनल तक पहुंचाया था।

मिडिल ऑर्डर में हो सकता है बदलाव

श्रीलंका दौरे से पहले Team India के कई अनुभवी खिलाड़ियों का कटा पत्ता! इन्हें मिलेगी अब टीम में जगह 2

श्रीलंका के खिलाफ होने वाले सीरीज के लिए Team India के मिडल ऑडर में भी बदलाव किया जा सकता है। इस बार टीम में हनुमा विहारी(Hanuma Vihari) को शामिल किया जा सकता है, इन्होने साल 2018 में अपना डेब्यू किया था। हनुमा विहारी ने Team India की तरफ से अबतक 12 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होने 624 रन बनाये हैं। मिडल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए इन्होने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच बचाकर अपनी बल्लेबाजी का प्रदर्शन सबके सामने दिखाया था। अजिंक्य रहाणे की तरह ही ये स्ट्रोक खेलने के लिए जाने जाते हैं और Team India  को फंसे हुए मैचो से आसानी से निकालने का हुनर भी रखते हैं।

कई अनुभवी प्लेयर्स को नहीं मिला मौका

श्रीलंका दौरे से पहले Team India के कई अनुभवी खिलाड़ियों का कटा पत्ता! इन्हें मिलेगी अब टीम में जगह 3

श्रीलंका के खिलाफ होने वाले सीरीज के लिए बीसीसीआई ने Team India में कई अनुभवी प्लेयर्स को शामिल नहीं किया है। इन प्लेयर्स में चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा और टीम के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज ऋध्दिमान साहा है। इन प्लेयर्स के अलावा Team India  के उपकप्तान के एल राहुल और वाशिंगटन सुंदर इंजर्ड होने की वजह से इस सीरीज से बाहर हो चुके हैं। के एल राहुल की  जगह जसप्रीत बुमराह को उपकप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी गयी है।

वेस्ट इंडीज के खिलाफ सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद रोहित शर्मा की Team India श्रीलंका के खिलाफ सीरीज खेलने वाली है, जिसके लिए टीम में काफी बदलाव हुए हैं। इन बदलाव के साथ Team India श्रीलंका के खिलाफ भी सीरीज जीतने में सफल हो पायेगी, ये तो अब वक्त ही बतायेगा। Team India  श्रीलंका के खिलाफ पहली टी20 सीरीज खेलने वाली है, जो 24 फरवरी, 26 फरवरी और 27 फरवरी को खेला जाने वाला है।