शान मसूद का टेस्ट क्रिकेट में लगातार तीसरा शतक, कई शानदार रिकॉर्ड बना डाले 1

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस टेस्ट मैच के पहले दिन पाकिस्तान की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 139 रन बनाए थे. मैच के दूसरे दिन पाकिस्तान ओपनर बल्लेबाज शान मसूद ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा कर लिया है.

शान मसूद का टेस्ट क्रिकेट में लगातार तीसरा शतक

शान मसूद का टेस्ट क्रिकेट में लगातार तीसरा शतक, कई शानदार रिकॉर्ड बना डाले 2

पाकिस्तान के ओपनर बल्लेबाज शान मसूद ने टेस्ट क्रिकेट में अपना लगातार तीसरा शतक बनाया है. उन्होंने 319 गेंदों पर 156 रन की एक शानदार पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 18 चौके और 2 शानदार छक्के भी लागाए हैं. शान मसूद के क्रिकेट करियर का यह चौथा शतक था.

वहीं लगातार 3 टेस्ट पारियों में उनका यह तीसरा शतक था. इससे पहले रावलपिंडी में उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ 100 रन की और श्रीलंका के खिलाफ 135 रन की शानदार पारी खेली थी. आज उन्होंने फिर शतक लगाकर लगातार तीन शतक बनाने का एक शानदार कारनामा कर दिया है.

 

शान मसूद का टेस्ट क्रिकेट में लगातार तीसरा शतक, कई शानदार रिकॉर्ड बना डाले 3

पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में लगातार तीन शतक लगाने वाले बल्लेबाज :

शान मसूद का टेस्ट क्रिकेट में लगातार तीसरा शतक, कई शानदार रिकॉर्ड बना डाले 4

शान मसूद से पहले पाकिस्तान के 5 खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में लगातार 3 शतक लगा पाए थे. शान मसूद ऐसे करने वाले पाकिस्तान के छठे खिलाड़ी बने हैं.

ज़हीर अब्बास (1982-83)
मुदस्सर नज़र (1983)
मोहम्मद यूसुफ (2006)
यूनिस खान (2014)
मिस्बाह-उल-हक (2014)
शान मसूद (2019-20) *

इंग्लैंड में पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों द्वारा टेस्ट शतक

शान मसूद का टेस्ट क्रिकेट में लगातार तीसरा शतक, कई शानदार रिकॉर्ड बना डाले 5

पाकिस्तान के लिए इंग्लैंड की धरती पर शतक लगाने वाले शान मसूद पांचवे पाकिस्तानी ओपनर बल्लेबाज बने हैं. उनसे पहले 4 पाकिस्तान खिलाड़ियों ने इंग्लैंड की धरती पर शतक बनाए थे.

200 – मोहसिन खान, लॉर्ड्स 1982
124 – मुदस्सर नज़र, एजबेस्टन 1987
205 – आमेर सोहेल, मैनचेस्टर 1992
176 – सईद अनवर, ओवल 1996
156 – शान मसूद, मैनचेस्टर 2020

आपकों इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच चल रहे पहले टेस्ट मैच की जानकारी देते हुए बता दें, कि पाकिस्तान की टीम अपनी पहली पारी में 326 रन के स्कोर पर आउट हो गई है. पाकिस्तान के लिए शान मसूद के अलावा बाबर आजम ने 69 रन की शानदार पारी खेली. वहीं शादाब खान ने भी 45 रन का योगदान दिया. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ ख़ास नहीं कर पाया.

vineetarya

cricket is my first and last love, I know cricket only cricket, I love watching cricket because cricket is my passion and my passion is my work my favourite player Mike Hussey and Kl Rahul