पाकिस्तान,श्रीलंका मैच के दौरान सरफराज अहमद ने किया कुछ ऐसा आई धोनी की याद 1

पाकिस्तान में आखिरकार लंबे इंतजार के बाद सोमवार को इंटरनेशनल मैच की एक बार फिर से शुरुआत हो चुकी है. जब पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा वनडे मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में खेला गया. इस मैच में पाकिस्तान ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मेहमान श्रीलंका को 67 रनों से हराने के साथ ही जीत के साथ शुरुआत की. इस मैच में एक समय वो भी आया जब श्रीलंका का एक खिलाड़ी मैदान पर गिर गया और उसके उठाने में उसके साथी ने नहीं बल्कि पाकिस्तानी खिलाड़ी ने साथ दिया.

मैदान पर गिर गया श्रीलंका का खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाड़ी ने की मदद

पाकिस्तान

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है, जिसमे पहला मैच बारिश  के कारण रद्द हो गया था, इसके बाद अब कल इनका दूसरा वनडे मैच खेला गया जिसमे पाकिस्तान ने 67रन से जीत दर्ज की है, अब 2 अक्टूबर को इनका आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा.

इस समय श्रीलंका के खिलाड़ियों की पाकिस्तान में कुछ ज्यादा चिंता की जा रही क्योंकि 2009 के बाद से किसी भी विदेशी टीम ने पाकिस्तान दौरा करने से मना कर दिया जिसके बाद अब 10 साल बाद श्रीलंका की टीम इस दौरे के लिए तैयार हुई है.

पाकिस्तान,श्रीलंका मैच के दौरान सरफराज अहमद ने किया कुछ ऐसा आई धोनी की याद 2

मैच में श्रीलंका की पारी के दौरान शेहान जयसूर्या की मांसपेशियों में खिंचाव हो गया और इसके चलते वे लंगड़ा-लंगड़ाकर रन ले रहे थे. लेकिन वहाब रियाज के ओवर के दौरान वे क्रैंप के चलते क्रीज में गिर गए. जिसके बाद दो पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने उनको संभाला.

पाक कप्तान और शादाब ने की मदद

पाकिस्तान

इस पूरे वाकये के बाद जयसूर्या के साथी आते उससे पहले ही पाक कप्तान सरफराज अहमद और शादाब खान दौड़कर मदद के लिए उनके पास आते हैं.

उन्‍होंने जयसूर्या को क्रैंप से राहत दिलाने के लिए उनके पैर ऊपर किए और उन्‍हें स्‍ट्रेच किया. श्रीलंकन क्रिकेट टीम के फिजियो के आने तक दोनों ने जयसूर्या की मदद की.

पिछली साल भी दक्षिण अफ्रीका की टीम के साथ ऐसा हुआ था जब दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम जब पिछली बार भारत के दौरे पर आई थी तब ऐसी ही समस्‍या फाफ डु प्‍लेसी के साथ भी हुई थी. उस समय टीम इंडिया के तत्‍कालीन कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी ने भी उनकी इसी तरह मदद की थी.