इस भारतीय बल्लेबाज का विकेट हासिल करना करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि मानते है शादाब खान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस भारतीय बल्लेबाज का विकेट हासिल करना करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि मानते है शादाब खान 

इस भारतीय बल्लेबाज का विकेट हासिल करना करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि मानते है शादाब खान

पाकिस्तानी गेंदबाज शादाब खान ने कम उम्र में ही अपनी प्रतिभा का लोहा विश्व क्रिकेट में मनवाया है। चैम्पियंस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करने वाले 18 वर्षीय गेंदबाज शादाब पाक टीम के बेहतरीन गेंदबाजों की फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं। शादाब ने फाइनल में भारत के खिलाफ भी अच्छी गेंदबाजी की थी। उन्होंने युवराज सिंह का विकेट लिया था। शादाब ने युवराज सिंह और जो रूट का विकेट हासिल करना बड़ी उपलब्धी बताया है।

इस भारतीय बल्लेबाज का विकेट हासिल करना करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि मानते है शादाब खान 1

करियर की शुरुआत बतौर तेज गेंदबाज की –

इस भारतीय बल्लेबाज का विकेट हासिल करना करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि मानते है शादाब खान 2
Source- Getty Images

शादाब खान ने चैम्पियंस ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था। इस गेंदबाज ने पाक की जीत में अहम भूमिका निभाई थी। शादाब ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत बतौर तेज गेंदबाज की थी।

शादाब ने कहा, “उस दौरान मै क्लब क्रिकेट खेला करता था, लेकिन इसके बाद मेरे क्लब के अध्यक्ष ने स्पिन गेंदबाजी के लिए कहा था। लिहाजा मैंने स्पिन गेंदबाजी शुरू कर दी।”   प्लान लीक: फाइनल से रोहित शर्मा, शिखर धवन और विराट कोहली को आउट करने का पाकिस्तान का टीम प्लान हुआ लीक

युवराज और जो रूट का विकेट बड़ी उपलब्धी –

इस भारतीय बल्लेबाज का विकेट हासिल करना करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि मानते है शादाब खान 3
Source- Getty images

चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मैच में भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था, जिसमें पाक ने जीत हासिल की थी। इस मैच में शादाब खान ने दो विकेट हासिल किए थे, जिनमें एक युवराज सिंह और दूसरा केदार जाधव का विकेट था। वहीं इससे पहले पाक ने सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ जीत हासिल की थी। उस मैच में शादाब ने जो रूट का विकेट हासिल किया था। युवी और रूट का जिक्र करते हुए शादाब ने कहा, विश्व के दो दिग्गज बल्लेबाजों का विकेट हासिल करना मेरे लिए बड़ी उपलब्धी है। हैदराबाद के खिलाफ धोनी की शानदार बल्लेबाज़ी के बाद, इमरान ताहिर ने दी आईपीएल में बाकी सभी टीमों को कड़ी चेतावनी

छोटे करियर में बड़ी उपलब्धी –

इस भारतीय बल्लेबाज का विकेट हासिल करना करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि मानते है शादाब खान 4
Source- Getty images

शादाब खान महज 18 साल के हैं और उन्होंने अभी ज्यादा मैच भी नहीं खेले हैं। लेकिन कम समय में उन्होंने बड़ी उपलब्धी हासिल कर ली है। शादाब ने चैम्पियंस ट्रॉफी में प्रभावी प्रदर्शन किया था।

उन्होंने अब तक कुल 7 मैच खेले हैं, जिनमें 9 विकेट हासिल किए हैं। इसके साथ ही 4 अंर्तराष्ट्रीय टी-20 मैच भी खेले हैं, जिनमें 10 विकेट चटकाए हैं। शादाब ने 1 टेस्ट मैच भी खेला है। शादाब ने चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले खेले वनडे मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था। इसलिए ही उन्हें चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए चुना गया था।

Related posts