शादाब खान ने इन दो बल्लेबाजों को बताया अपने लिए सबसे मुश्किल

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज शादाब खान ने इन दो बल्लेबाजों को बताया अपने करियर में सबसे मुश्किल 

पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज शादाब खान ने इन दो बल्लेबाजों को बताया अपने करियर में सबसे मुश्किल

क्रिकेट के मैदान में शुरुआत से ही गेंद और बल्ले के बीच कड़ी जंग रही है। ऐसा नहीं हुआ है कि बल्लेबाज ही हावी रहा हो या गेंदबाज ही भारी रहा हो। क्योंकि क्रिकेट के खेल में गेंद और बल्ले के बीच गजब का संतुलन रहा है। यहीं तो क्रिकेट के खेल की खूबसूरती कही जा सकती है। क्योंकि इसी ने आज इस खेल को बहुत दिलचस्प बनाया है।

कभी कोई बल्लेबाज तो कभी कोई गेंदबाज एक-दूसरे पर भारी

भले ही गेंद और बल्ले के बीच कड़ी जंग तो देखने को मिली है लेकिन ऐसा हर दौर में रहा है जब कोई बल्लेबाज सभी गेंदबाज के खिलाफ भारी पड़ता लेकिन कुछ गेंदबाज ऐसे होते हैं जिनके खिलाफ उसे काफी परेशानी होती तो वहीं कई ऐसे गेंदबाज होते हैं जिनके सामने कुछ बल्लेबाज ऐसे होते जो अबूझ पहेली होते हैं।

पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज शादाब खान ने इन दो बल्लेबाजों को बताया अपने करियर में सबसे मुश्किल 1

ये तो इस खेल का हिस्सा हैं। ऐसा ही कुछ पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा स्पिन गेंदबाज शादाब खान को होता रहा है। पाकिस्तान के 21 साल के शादाब खान इस टीम से जुड़े हैं और 3 साल हो चुके हैं। शादाब खान ने अब अपने आपको स्थापित कर दिया है।

पाकिस्तान के शादाब खान को इन दो बल्लेबाजों के खिलाफ होती है मुश्किल

शादाब खान ने अपने करियर में अब तक जिन बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी की है उसमें स्टीवन स्मिथ और रोहित शर्मा को सबसे मुश्किल करार दिया। इन्होंने साफ कहा कि उन्हें इन दो बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करने में सबसे ज्यादा दिक्कत हुई है।

पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज शादाब खान ने इन दो बल्लेबाजों को बताया अपने करियर में सबसे मुश्किल 2

शादाब खान ने वैसे अपने करियर में अब तक कई बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी की है। इस दौरान उन्हें कुछ बल्लेबाजों के खिलाफ रन पड़े हैं तो कुछ बल्लेबाजों के खिलाफ वो हावी रहे हैं लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा मुश्किल रोहित शर्मा और स्टीवन स्मिथ के खिलाफ हुई है।

स्टीवन स्मिथ और रोहित शर्मा के खिलाफ होती है सबसे ज्यादा मुश्किल

एक यू-ट्यूब चैनल के माध्यम से शादाब खान ने कहा कि “मुझे स्टीवन स्मिथ के लिए गेंदबाजी करने में मुश्किल हुई है क्योंकि मैंने उन्हें ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी की, जहां पर गेंद ज्यादा स्पिन नहीं होती है।”

पाकिस्तान के स्पिन गेंदबाज शादाब खान ने इन दो बल्लेबाजों को बताया अपने करियर में सबसे मुश्किल 3

“स्मिथ के बाद मैंने रोहित शर्मा को सबसे मुश्किल पाया है। क्योंकि उनके खिलाफ गलती का बहुत कम अंतर होता है। अगर आप उस क्षेत्र में गेंदबाजी करते हैं तो वो आपको छक्का मार देंगे।”

Related posts