चोट के कारण बांग्लादेश के शफिउल इस्लाम श्री लंका के खिलाफ टेस्ट मैच से हुए बाहर

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

चोट के कारण बांग्लादेश के शफिउल इस्लाम श्री लंका के खिलाफ टेस्ट मैच से हुए बाहर 

चोट के कारण बांग्लादेश के शफिउल इस्लाम श्री लंका के खिलाफ टेस्ट मैच से हुए बाहर

बांग्लादेश क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है. जहां वह अभी दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है. पहला टेस्ट मैच खेला जा चुका है. जिसमें वेस्टइंडीज टीम ने एक पारी और 219 रन से जीत दर्ज की थी. वहीं दूसरा टेस्ट शुरू होने से पहले बांग्लादेश की टीम को बड़ा झटका लगा है. तेज गेंदबाज शफ़िउल इस्लाम को चोट के चलते चलते टीम से बाहर होना पड़ा है.

अभ्यास सत्र के दौरान हुए चोटिल 

शफिउल इस्लाम दूसरे टेस्ट मैच से पहले अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए. एक्सरे से उनके फ्रेक्चर के बारे में पता चला. इसलिए वह अगले 3 से 6 सप्ताह के लिए मैदान से बाहर हो सकते हैं.

चोट के कारण बांग्लादेश के शफिउल इस्लाम श्री लंका के खिलाफ टेस्ट मैच से हुए बाहर 1

बांग्लादेशी टीम के फिजियो ने कहा कि

”इस्लाम दूसरे टेस्ट में नहीं खेलेंगे और अगले 3 से 6 सप्ताह के लिए उनके मैदान से दूर रहने की संभावना है. हालांकि यह अब आगे जांच करने पर निर्भर है. अभी वह टीम के साथ बने रहेंगे और मैच के बाद टीम के साथ ही वापस लौटेंगे. उम्मीद है कि समय के साथ सूजन कम हो जाएगी.”

शफ़िउल इस्लाम के टीम से बाहर होने की वजह से रूबेल हुसैन के लिए राहत की खबर कही जा सकती है. टीम मैनेजमेंट उन्हें वन-डे सीरीज के लिए वेस्टइंडीज में टीम के साथ ही रुकने के लिए कह सकता है.

पहले टेस्ट मुकाबले में रूबेल का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, इसलिए दूसरे टेस्ट के लिए उन्हें बाहर किया गया था और वापस बांग्लादेश भेजने की तैयारी थी. मगर अब जब शफिउल बाहर हो गए हैं, तो वे टीम के साथ एकदिवसीय सीरीज के लिए बने रहेंगे और इस मौके का फायदा उठाना चाहेंगे.

चोट के कारण बांग्लादेश के शफिउल इस्लाम श्री लंका के खिलाफ टेस्ट मैच से हुए बाहर 2

शफ़िउल ने बांग्लादेश के लिए 11 टेस्ट मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 17 विकेट लिए हैं. वहीं वनडे में शफ़िउल ने 56 मैच खेले हैं. जिसमें उन्होंने 5.88 की इकॉनमी से 63 विकेट लिए हैं. इस दौरान उनका 21 रन देकर चार विकेट सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है.

Related posts

Leave a Reply