आईपीएल और वेस्टइंडीज टी-20 लीग के बाद शाहरुख खान ने खरीदी एक और टी-20 टीम | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

आईपीएल और वेस्टइंडीज टी-20 लीग के बाद शाहरुख खान ने खरीदी एक और टी-20 टीम 

आईपीएल और वेस्टइंडीज टी-20 लीग के बाद शाहरुख खान ने खरीदी एक और टी-20 टीम

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने सोमवार को लंदन में टी20 ग्लोबल लीग लांच की, इसके साथ ही क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने मेजबान सिटी के साथ 8 टीम और उनके मालिको के नाम का भी ऐलान किया. 19 अगस्त को खिलाड़ियों का ड्राफ्ट तैयार होगा.

आईपीएल मालिकों ने ख़रीदी टीम

आईपीएल और वेस्टइंडीज टी-20 लीग के बाद शाहरुख खान ने खरीदी एक और टी-20 टीम 1
PC: Google

बॉलीवुड अभिनेता और आईपीएल फ्रंचाईजी कोलकाता नाईट राइडर्स के सहमलिक शाहरुख़ खान और जीएमार ग्रुप (दिल्ली डेयरडेविल्स) ने दक्षिण अफ्रीका की टी20 लीग में टीम ख़रीदी हैं. जीएमार ग्रुप का बेस जोहानिसबर्ग होगा, जबकि शाहरुख़ खान की टीम का नाम कैपटाउन नाईट राइडर्स होगा.   फाइनल मैच हारने के बाद विराट कोहली द्वारा दिए गये बयान ने जीता करोड़ो का दिल, ब्रेडन मैकुलम से पाकिस्तानी पत्रकारों ने किया तारीफ

शाहरुख़ खान की टीम के मार्की खिलाड़ी आल-राउंडर जेपी डुमिनी होगे.

टीम ख़रीदने से  बेहद खुश है शाहरुख़ खान

आईपीएल और वेस्टइंडीज टी-20 लीग के बाद शाहरुख खान ने खरीदी एक और टी-20 टीम 2
PC: Twitter

दक्षिण अफ्रीका की टी20 ग्लोबल लीग में टीम खरीदने के बाद शाहरुख़ बेहद खुश है. लीग के लांच के कार्यक्रम में शाहरुख़ खान ने कहा, “कोलकाता नाइट राइडर्स की ओर से क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को इस नई टी-ट्वेंटी ग्लोबल लीग को लॉन्च करने के लिए बधाई देता हूँ. हम खुश हैं, कि आपने नाइट राइडर्स को इस नई लीग का हिस्सा बनाया. दक्षिण अफ्रीका सुंदर लोगों के साथ एक सुंदर देश है और मैं वास्तव में इस नई रोमांचक जर्नी का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूँ. हम विशेष रूप से घर से दूर केप टाउन और न्यूलैंड्स हमारे नए घर बनाने के लिए रोमांचित हैं.”    चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल से पहले केआरके ने अनुष्का शर्मा और सानिया मिर्ज़ा को लेकर किया विवादास्पद ट्वीट

आईपीएल और बिग बैश की तरह सफ़ल होगी यह लीग

आईपीएल और वेस्टइंडीज टी-20 लीग के बाद शाहरुख खान ने खरीदी एक और टी-20 टीम 3
PC: Twitter

इस प्रतियोगिता से आईपीएल और ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश जैसे प्रतियोगिताओं की सफलता का अनुकरण करने की उम्मीद हैं. यह लीग इसी वर्ष नवम्बर शुरू होगी, जबकि लीग का फाइनल मुक़ाबला 16 दिसम्बर को खेला जाएगा.

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अध्यक्ष क्रिस नेंज़ानी ने कहा, “हमे विश्वास है, कि टी-20 ग्लोबल लीग को सफ़ल बनाने के लिए हमारे पास 8 टीम मालिको का एक रणनीतिक अंतर्दृष्टि और जुनून का अच्छा कॉम्बिनेशन है.”

दुनियाभर के बड़े खिलाड़ी होंगे टीम का हिस्सा

आईपीएल और वेस्टइंडीज टी-20 लीग के बाद शाहरुख खान ने खरीदी एक और टी-20 टीम 4
PC: Google

टीमों को दक्षिण अफ्रीका के आसपास आठ केंद्रों में आयोजित किया जाएगा. केप टाउन, डरबन, जोहान्सबर्ग, प्रिटोरिया, ब्लूमफ़ोन्टेन, पोर्ट एलिजाबेथ, स्टेलनबोश और बोनोनी.    वीडियो: भारत को हराने के बाद राशिद लतीफ ने फिर शेयर की वीडियो, मनोज तिवारी और सहवाग को दिया ये संदेश

इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज केविन पीटरसन, मौजूदा इंग्लैंड सीमित ओवर कप्तान इयोन मॉर्गन, जेसन रॉय, पूर्व अंतरराष्ट्रीय कप्तान ब्रैंडन मैकुलम (न्यूजीलैंड) और क्रिस गेल (वेस्टइंडीज) जैसे बड़े खिलाड़ियों ने पहले ही इस लीग में जुड़ने के लिए हस्ताक्षर कर लिये हैं.

19 अगस्त को तैयार किये जाने वाले खिलाडियों के ड्राफ्ट में 10 देशो के 400 से अधिक खिलाड़ियों के शामिल किये जाने की खबर हैं.

Related posts