शाहबाज नदीम ने बताया, कैसा होता है टीम इंडिया के लिए कॉलअप मिलने का अहसास

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शहबाज नदीम ने किया खुलासा डेब्यू से 18 घंटे पहले कोलकाता में आया बीसीसीआई से कॉल, फ्लाइट नहीं मिलने पर ऐसे पहुंचे रांची 

शहबाज नदीम ने किया खुलासा डेब्यू से 18 घंटे पहले कोलकाता में आया बीसीसीआई से कॉल, फ्लाइट नहीं मिलने पर ऐसे पहुंचे रांची

भारतीय क्रिकेट टीम ने साउथ अफ्रीका को टेस्ट सीरीज के तीनों मैचों में बुरी तरह हराते हुए क्लीन स्वीप कर दिया। टेस्ट क्रिकेट में बल्लेबाज चाहें कितने भी रन बना ले लेकिन जब तक गेंदबाज 20 विकेट्स नहीं चटकाते तब तक टीम को जीत नहीं मिलती। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने दबदबा बरकरार रखते हुए साउथ अफ्रीकी बल्लेबाजों के खिलाफ विकेटचटकाऊ गेंदबाजी की। रांची में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में शाहबाज नदीम को डेब्यू करने का मौका मिला।

नदीम ने जाहिर की टीम इंडिया के कॉलअप मिलने की खुशी

टीम इंडिया से खेलने का सपना लिए स्पिनर शाहबाज नदीम पिछले लंबे वक्त से घेरलू स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे थे। 30 साल के नदीम की जिंदगी में आखिरकार वह पल 18 अक्टूबर को वह पल आया जिसका इंतजार वह सालों से कर रहे थे। मैच खत्म होने के बाद नदीम ने बताया कि वह नमाज़ अदा कर रहे थे कि तभी उन्हें टीम इंडिया से खेलने के लिए कॉल अप मिला।

नदीम ने मीडिया से बात करते हुए कहा, जब आप इतने साल क्रिकेट खेल लेते हैं तो अगर आपको रात को 4 बजे भी 6 बजे खेलने को बुलाया जाए तो आप तब भी आ जाओगे। मुझे शुक्रवार को 2 ढाई बजे कॉल आया तब मैं नमाज़ पढ़ रहा था। मैंने नमाज अदा की और फिर कॉल देखा तो पता चला मुझे टीम इंडिया से खेलने के लिए कॉल अप मिला है, मैंने फ्लाइट चेक किया सब मैच की वजह से फुल थी ऐसे में कैब लेकर रात 11 बजे रांची पहुंचा।

15 साल खेलते रहे घरेलू क्रिकेट

नदीम

विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम तीसरा टेस्ट मैच खेलने रांची पहुंची। पिच को देखते हुए कप्तान ने कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया लेकिन आखिरी वक्त पर इंजरी के कारण वह टीम की प्लेइंग इलेवन में नहीं शामिल हो सके। फिर कुलदीप की जगह 30 साल के नदीम को बीसीसीआई की तरफ से कॉलअप मिला।

आपको बता दें, साउथ अफ्रीका के 4 विकेट्स लेने वाले नदीम घरेलू क्रिकेट का बड़ा नाम हैं। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 28.42 के औसत से 428 विकेट्स झटके हैं। वहीं लिस्ट ए में नदीम के नाम 27.80 के औसत से 145 विकेट्स दर्ज हैं।

Related posts