शाहीद अफरीदी ने इस खिलाड़ी को टी-20 कप्तान बनाने की वकालत की

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बाबर आजम नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को पाकिस्तान का टी-20 कप्तान बनते देखना चाहते थे शाहीद अफरीदी 

बाबर आजम नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को पाकिस्तान का टी-20 कप्तान बनते देखना चाहते थे शाहीद अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कुछ दिन पहले ही सरफराज अहमद को कप्तानी से हटा दिया है. नए कोच मिस्बाह उल हक़ उनकी कप्तानी से खुश नहीं थे, इसलिए सरफराज को अपनी कप्तानी से हाथ धोना पड़ा है. सरफराज की जगह टेस्ट का कप्तान अजहर अली को बनाया गया है. वहीं टी-20 का कप्तानी बाबर आजम को बनाया गया है.

सरफराज को देना चाहूँगा मुबारकबाद

शाहिद अफरीदी

इसी बीच शाहिद अफरीदी ने अपने youtube चैनल पर सरफराज को कप्तानी से हटाने को लेकर कहा, “सरफराज को मैं मुबारकबाद देना चाहूँगा, कि उन्होंने काफी अच्छी तरह से पाकिस्तान की कप्तानी की थी. उन्होंने पाकिस्तान को टी-20 में नंबर-1 बनाया. वहीं उन्होंने हमें चैंपियंस ट्रॉफी का भी चैंपियन बनाया. उनकी कप्तानी में हमें कई उपलब्धि मिली है.

भले ही सरफराज को कप्तानी से हटाया गया है, लेकिन मुझे लगता है, कि सरफराज को दिल छोटा करने की जरुरत नहीं है. उनके पास उम्र है और वह वापस घरेलू क्रिकेट में मेहनत करके वापस टीम में आ सकते हैं और बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज भी खेल सकते हैं.

अफरीदी ने अपने बयान में आगे कहा, “अजहर अली को टेस्ट कप्तान बनाना मुझे लगता है, कि एक अच्छा फैसला है. उनके पास टेस्ट क्रिकेट का एक अच्छा अनुभव है.”

शोएब मलिक होना चाहिए था टी-20 कप्तान

बाबर आजम नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को पाकिस्तान का टी-20 कप्तान बनते देखना चाहते थे शाहीद अफरीदी 1

शोएब मलिक को टी-20 कप्तान बनाने की वकालत करते हुए अफरीदी ने कहा, “टी-20 क्रिकेट के लिहाज से मुझे लगता है, कि बाबर आजम की जगह शोएब मलिक को कप्तान बनाया जा सकता था. वैसे में हमेशा बाबर आजम के सपोर्ट में रहा है.

मैं उनकी बल्लेबाजी का बहुत बड़ा फैन हूँ. वह पाकिस्तान के लिए लगातार रन बना रहे हैं. वह टीम की बैक-बोन है. हालांकि मुझे लगता है, कि अगर टी-20 विश्व कप 2020 को ध्यान में रखते हुए बाबर की जगह शोएब मलिक को कप्तानी बनाया जाता, तो वह ज्यादा बेहतर होता.

शोएब मलिक के पास अच्छा अनुभव है. वह दुनियाभर की टी-20 लीग खेलता है और कई जगह कप्तानी भी कर चूका है, इसलिए 2020 टी-20 विश्व कप के लिए मलिक को कप्तान बनाया जाता, तो यह पाकिस्तान क्रिकेट के लिए ज्यादा बेहतर होता.”

Related posts