सरफराज अहमद पर पाकिस्तान मेहरबान, सईद अजमल और शाहिद अफरीदी कों दिखा दिया हमेशा के लिए बाहर का रास्ता | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

सरफराज अहमद पर पाकिस्तान मेहरबान, सईद अजमल और शाहिद अफरीदी कों दिखा दिया हमेशा के लिए बाहर का रास्ता 

सरफराज अहमद पर पाकिस्तान मेहरबान, सईद अजमल और शाहिद अफरीदी कों दिखा दिया हमेशा के लिए बाहर का रास्ता
MOHALI, INDIA - MARCH 22: Shahid Afridi, Captain of Pakistan looks on during the ICC World Twenty20 India 2016 Super 10s Group 2 match between New Zealand and Pakistan at the IS Bindra Stadium on March 22, 2016 in Mohali, India. (Photo by Jan Kruger-IDI/IDI via Getty Images)

रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी ने शाहिद अफरीदी और सईद अजमल को पीसीबी के करार से हटा दिया हैं.  चौथे टेस्ट के बीच वेस्टइंडीज से आई भारत के लिए बुरी खबर

सरफराज अहमद पर पाकिस्तान मेहरबान, सईद अजमल और शाहिद अफरीदी कों दिखा दिया हमेशा के लिए बाहर का रास्ता 1

पाकिस्तानी टी ट्वेंटी कप्तान शाहिद अफरीदी इस्लामाबाद के लिए खेल रहे थे, लेकिन उनके घुटने में चोट आयी, जिस वजह से वे टुर्नामेंट के बीच से हट गये. शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के चैम्पियन खिलाड़ी रहे हैं, और एक शानदार अॉल राउंडर हैं.

शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के लिए वनडे में सबसे तेज शतक लगाया था, जो अब एबी डिविलियर्स के नाम पर हैं. लेकिन पाकिस्तानी की ओर से वो रिकॉर्ड अभी भी अफरीदी के नाम पर ही हैं.

अफरीदी के बाद अब इस पाकिस्तानी खिलाड़ी के बल्ले से निकला सबसे तेज शतक

शाहिद अफरीदी बल्लेबाजी में कभी भी निरंतरता से नहीं खेले, लेकिन गेंदबाजी में उनका प्रदर्शन अच्छा होता गया. 398 वनडे मैचों में अफरिदी ने 395 विकेट लिए. पुरे अंतराष्ट्रीय क्रिकेट में अफरिदी ने 11 हजार रन और 540 विकेट लिए.

शाहिद अफरिदी के अलावा पीसीबी ने सईद अजमल का भी करार को खत्म किया हैं, जो 6 सालों तक पाकिस्तान के नंबर 1 स्पिनर थे.

लेकिन उनके एक्शन पर सवाल उठे, और 15 डिग्री से ज्यादा हाथ घुमाने की वजह से उनपर आईसीसी ने पाबंदी लगाई, और उनका करियर ही खत्म हो गया.

पूर्व कप्तान ने खोल दी दुनिया के सामने विराट कोहली की कमजोरी

अजमल ने पाकिस्तान के लिए 33 टेस्ट और 110 वनडे मैच खेले, जिसमे उन्होंने 169 और 182 विकेट लिए.

रिपोर्ट के मुताबिक, अफरीदी और अजमल के अलावा, अनवर अली, हैरिस सोहैल, जुनैद खान, मकसुद अहमद का भी करार खत्म किया गया हैं. तो सरफराज अहमद को ए ग्रेड में रखा गया हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज 2-2 से ड्रॉ करने के बाद, पाकिस्तानी टीम अब इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचो की वनडे सीरीज खेलने वाली हैं.

आईसीसी ने नो बाल नियम में किया बड़ा बदलाव

Related posts

Comments are closed.