आसिफा को लेकर पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी ने ट्वीट कर न्याय की मांग की

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

कश्मीर पर विवादित बयान देने वाले शाहिद अफरीदी ने अब आसिफा मामले में बोल दी ये बड़ी बात 

कश्मीर पर विवादित बयान देने वाले शाहिद अफरीदी ने अब आसिफा मामले में बोल दी ये बड़ी बात

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में आठ वर्षीय मासूम आसिफा के साथ दुष्कर्म और हत्या का मामला सामने आने के बाद दुनिया भर में इसकी निंदा की जा रही है. अब पाकिस्तान के क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने ट्वीट कर आसिफा के लिए न्याय की मांग की है.

आपको बता दें 10 जनवरी को जम्मू के कठुआ जिले के रसाना गाँव से मासूम बच्ची का अपहरण कर लिया गया था. जिसके बाद 17 जनवरी को झाड़ियों में उसका शव मिला था. पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने मामले की चार्जशीट में बच्ची के साथ दरिंदगी की कहानी बताते हुए सभी आरोपियों का ब्यौरा दिया है.

कश्मीर पर विवादित बयान देने वाले शाहिद अफरीदी ने अब आसिफा मामले में बोल दी ये बड़ी बात 1

इसी बीच पाकिस्तान के खिलाड़ी शाहिद अफरीदी ने इसको लेकर एक ट्वीट किया है. उन्होंने आपने ट्वीटर हैंडल पर लिखते हुए कहा है कि

”चाहे कसूर की 6 साल की जैनब हो या जम्मू की 8 साल की आसिफा. इस तरह के बर्बर कृत्यों की निंदा की जानी चाहिए. जो भी इसके लिए जिम्मेदार हैं उनको कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. यह मामले अपराधियों के लिए एक सबक होने चाहिए. जिससे कोई बच्ची इस तरह की धिनौनी घटना का शिकार ना हो”

आपको बता दें पाकिस्तान के कसूर की रहने वाली 7 साल की जैनब ट्यूशन जाते वक्त पांच जनवरी को गायब हो गई थी. जिसके बाद 9 जनवरी को बच्ची का शव एक कूड़े के ढेर में मिला था. जांच के बाद दुष्कर्म जैसे कृत्य की पुष्टि हुई थी. इस मामले को लेकर पाकिस्तान में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन देखने को मिला था.

इसके बाद इस मामले में आरोपियों को गिरफ्तार कर सिर्फ चार दिनों में ही मौत की सजा सुना दी गई थी. यह पाकिस्तान के इतिहास में पहला ऐसा मामला था, जिसमें तुरंत सुनवाई के साथ चार दिनों के भीतर ही किसी केस में सजा सुनाई गई हो. आसिफा के केस के मामले में भी लोगों को ऐसे ही न्याय की उम्मीद है.

Related posts

Leave a Reply