वर्ल्ड XI में किसी भी भारतीय खिलाड़ी के न होने से से निराश है शाहिद अफरीदी, निराशा में दिया बड़ा बयान 1
Kolkata:Pakistan captain Shahid Afridi during their practice session at Eden Gardens in Kolkata on Sunday. PTI Photo by Swapan Mahapatra(PTI3_13_2016_000162B)

भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्ते लगतार ख़राब होते जा रहे है. लेकिन आज भी पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स और पूर्व खिलाड़ियों को उम्मीद है कि वो एक न एक दिन जरुर पाक में खेलने आएँगे.

हाल में ही पाकिस्तान में इंटरनेशनल क्रिकेट वापसी को लेकर आईसीसी ने वर्ल्ड XI  टीम को भी घोषणा कर दी है. ये टीम पाकिस्तान में सितंबर में जाकर पाकिस्तान की टीम के खिलाफ 3 मैचों की वन डे सीरीज खेलेगी, लेकिन इसके बाद भी पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी शहीद अफरीदी वर्ल्ड XI में किसी भी भारतीय के न होने से निराश है.

किसी भी भारतीय खिलाड़ी के न होने से है निराश 

वर्ल्ड XI में किसी भी भारतीय खिलाड़ी के न होने से से निराश है शाहिद अफरीदी, निराशा में दिया बड़ा बयान 2

आप को बता दे वर्ल्ड XI की टीममें कोई भी भारतीय खिलाड़ी नही है. बीसीसीआई ने इस मुद्दे पर पहले ही साफ़ कर दिया था इस टूर पर कोई भी भारतीय खिलाड़ी नही होगा. ऐसे में टीम की घोषणा के बाद पाकिस्तान में क्रिकेट वापसीको लेकर  तो शहीद अफरीदी काफी ज्यादा खुश नज़र आए. लेकिन भारतीय खिलाड़ी के न होने से वो निराश भी नज़र आए.

उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए अपनी निराशा भी जाहिर की. उन्होंने ट्वीट किया कि इस बात से खुशी हुई कि क्रिकेट को पाकिस्तान में वापस लाने के लिए पीसीबी और आईसीसी ने हाथ मिलाए। अगर भारतीय खिलाड़ी भी आते तो अच्छा होता।

वर्ल्ड XI में किसी भी भारतीय खिलाड़ी के न होने से से निराश है शाहिद अफरीदी, निराशा में दिया बड़ा बयान 3

पूरी दुनिया से खिलाड़ी ले रहें है हिस्सा 

वर्ल्ड XI में किसी भी भारतीय खिलाड़ी के न होने से से निराश है शाहिद अफरीदी, निराशा में दिया बड़ा बयान 4

वर्ल्ड XI में पूरी दुनिया के खिलाड़ी हिस्सा ले रहें है. इस सीरीज में दो ऑस्ट्रेलियाई (जॉर्ज बेली, टिम पेन), दो वेस्टइंडीज के खिलाड़ी (डेरेन सैमी, सैमुअल बद्री), दो इंग्लिश खिलाड़ी (पॉल कॉलिंगवुड, बेन कटिंग) और बांग्लादेश (तमीम इकबाल), न्यूजीलैंड (ग्रांट इलियट) और श्रीलंका (थिसारा परेरा) को शामिल किया गया हैं. साउथ अफ्रीका की तरफ से  पांच खिलाड़ी खेल रहें है. इस टीम की  कमान फाफ डु प्लेसी के हाथों में है.

ये है टीम 

वर्ल्ड XI में किसी भी भारतीय खिलाड़ी के न होने से से निराश है शाहिद अफरीदी, निराशा में दिया बड़ा बयान 5

वर्ल्ड इलेवन टीम: फाफ डु प्लेसी (कप्तान), हाशिम आमला, मोर्ने मोर्केल, इमरान ताहिर, सैमुएल बद्री, डेरेन सैमी, जॉर्ज बैली, टिम पेन, ग्रांट इलियट, थिसारा परेरा, पॉल कॉलिंगवुड, बेन कटिंग, तमीम इकबाल।