भारत-पाकिस्तान के मुकाबले की तारीख हुई तय, शाहिद अफरीदी ने किया तहे दिल से स्वागत | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

भारत-पाकिस्तान के मुकाबले की तारीख हुई तय, शाहिद अफरीदी ने किया तहे दिल से स्वागत 

भारत-पाकिस्तान के मुकाबले की तारीख हुई तय, शाहिद अफरीदी ने किया तहे दिल से स्वागत

पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज और कप्तान शाहिद अफ़रीदी टी-10 क्रिकेट लीग खेलने को लेकात्र बहुत उत्साहित हैं. यह लीग डिसेंबर में शुरू होगी लेकिन शाहिद अफरीदी को अब और इंतजार नही हो रहा. आखिर क्या है इसका कारण? दरअसल पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इस लीग में पाकिस्तान टीम के कप्तान हैं और इसमें भारत की भी टीम हिस्सा लेगी.

पाकिस्तान और भारत के बीच द्विपक्षीय सीरीज कई सालों से राजनीतिक कारण वश बंद हैं. अफरीदी टी 10 क्रिकेट लीग में पख्तूंस फ्रेंचाइजी के ब्रांड अम्बेसडर हैं. उन्होंने एक कार्यक्रम में कहा.किसी भी दो देशों के बीच प्रतिस्पर्धी और गुड़वत्ता से भरे क्रिकेट का स्वागत किया जाना चाहिए. यह लीग शारजाह में खेली जाएगी.

भारत के शामिल होने पर अफरीदी ने जताई खुशी-

तूफानी बल्लेबाज अफरीदी ने कहा, “यह बहुत अच्छा संकेत है, कि कुछ भारतीय खिलाड़ी यहां आ रहे हैं (यूएई).”

अफरीदी ने कहा,कि  “पाकिस्तान और भारत वर्तमान में राजनीतिक कारणों से नहीं खेल रहे हैं, लेकिन खेल देश को एक साथ लाता है. यह एक बहुत अच्छा संकेत है कि पाकिस्तानी और भारतीय टीम एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे.”

अफरीदी ने कहा, मीडिया को करनी चाहिए मदद-

शाहिद अफरीदी ने बात करते हुए कहाल,

“हम केवल कोशिश कर सकते हैं यह अच्छी बात है कि फ्रेंचाइजी भी यही करने की कोशिश कर रहे हैं. क्रिकेट को राजनीति से दूर रखा जाना सुनिश्चित करने में मीडिया को भी सकारात्मक भूमिका निभानी चाहिए. खेल ही एकमात्र चीज है जो देशों को करीब लाता है. दोनों तरफ से खिलाड़ी एक-दूसरे को खेलना चाहते हैं. ऐसे में मै समझ नही पता हूँ कि आखिर इस खेल के बीच राजनीति क्यों डाल दी जाती है.”

कई देशों के खिलाड़ी लेंगे हिस्सा-

भारत-पाकिस्तान के मुकाबले की तारीख हुई तय, शाहिद अफरीदी ने किया तहे दिल से स्वागत 1

भारतीय विस्फोटक बल्लेबाज़ वीरेंद्र सहवाग, पाकिस्तान के स्टार ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी और श्रीलंका के कुमार संगकारा जैसे बल्लेबाजों का यूएई में शुरू होने जा रही टी-10 लीग में प्रशंसकों को एक बार फिर इनका जलवा देखने को मिलेगा.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर सहवाग इस वर्ष दिसंबर में शुरू होने जा रही टी-10 क्रिकेट लीग में खेलने उतरेंगे। उनके अलावा अफरीदी, संगकारा और इंग्लैंड के ओएन मोर्गन भी इस लीग का हिस्सा हैं। इस लीग में 10-10 ओवर के मैच खेले जाएंगे और दोनों टीमों को 45-45 मिनट का खेल खेलना होगा.

यह टी-10 लीग 21 से 24 दिसंबर तक खेली जाएगी जिसमें दुनिया के दिग्गज अनुभवी और मौजूदा क्रिकेटर हिस्सा ले रहे हैं. आईसीसी रैंकिंग में दुनिया के नंबर एक ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के अलावा पूर्व पाकिस्तानी कप्तान मिस्बाह उल हक भी इस लीग में खेलने उतरेंगे.

Related posts

Leave a Reply