shahid afridi may join psl

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) अक्सर ही अपना संन्यास वापस लेने के लिए जान जाते हैं और इसी वजह से वो ज्यादा सुर्खियों में भी घिरे रहते हैं। एक बार फिर से कुछ ऐसा ही हुआ और वो फिर से एक बार अपना संन्यास वापस लेने का मन बना रहे हैं।

दरअसल हाल ही में उन्होंने पीएसएल (PSL) में खेलने की बात कही थी जिसके बाद से ही उम्मीदें लगाई जा रही है कि वो फिर से एक बार क्रिकेट में वापसी करने वाले हैं।

संन्यास वापस लेने का बनाया मन

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने पीएसएल (पाकिस्तान सुपर लीग) में खेलने का फिर से एक बार खेलने का मन बना रहे हैं। बता दें कि वो पिछले सीजन में क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेल चुके हैं।

हालांकि अपने बैक इंजरी की वजह से वो पूरे सीजन ही खेलने में नाकाम साबित रहे। पूरा सीजन न खेलने की वजह से ही उन्होंने फिर पीएसएल को सोशल मीडिया के जरिए अलविदा कह दिया था। इसके बाद अब वो खुद कह रहे हैं कि फ्रेंचाइजी चाहेंगे तो वो खेल सकते हैं।

फ्रेंचाइजी चाहेंगे तो खेलूंगा

Shahid Afridi
Shahid Afridi

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पाक के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने एक बार फिर से पीएसएल में खेलने की इच्छा जताई है। हालांकि उनकी उम्र अब 45 साल हो चुकी है इसके बावजूद उन्होंने पीएसएल में खेलने की इच्छा जताते हुए कहा-

“मुझे नहीं पता है कि मैं किधर जाऊंगा। अगर कोई फेंचाइजी ऑफर देती है तो मैं जरूर जाऊंगा। मैं काम करूंगा क्योंकि यह पाकिस्तान के बारे में है।”

इसके बाद उनसे जब पूछा गया कि वो किस फ्रेंचाइजी के लिए पसंद करेंगे तो उन्होंने जवाब में कहा-

“पेशावर जल्मी के साथ काफी अच्छा समय बिताया। हमारा प्लान यंग टेलेंट को मौका देने का था, खासकर खैबर पख्तूनख्वा के युवाओं को। इसके अलावा मुझे मुल्तान सुल्तांस के साथ बहुत आनंद आया। अच्छे ओनर्स के साथ एक प्रोफेशनल टीम है।”

फरवरी से शुरू होगा लीग

पीएसएल का नया सीजन अगले साल यानी की 2023 में फरवरी महीने से शुरू होने वाला है जो कि 19 मार्च तक चलेगा। बता दें कि शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) अबतक 6 फ्रेंचाइजियों की तरफ से खेल चुके हैं और अपने पूरे करियर में उन्होंने पूरे 99 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 17.92 की औसत से 1416 रन ठोक चुके हैं जिसमें 4 अर्धशतक शामिल है। इसी के साथ उन्होंने 6.63 की इकोनॉमी रेट से 98 विकेट भी लिये हैं।