Shahid Afridi On Team India
Shahid Afridi On Team India

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और हरफनमौला क्रिकेटर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं लेकिन आये दिन वह अपने बयानों को लेकर सोशल मीडिया में बने रहते हैं। सोशल मीडिया की पिच पर अफरीदी की जुबान उतनी ही तेज चलती है, जितना क्रिकेट के मैदान पर उनका बल्ला। हाल ही में, पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने अपने पड़ोसी मुल्क भारत को लेकर बहुत बड़ा दावा किया है।

‘सबसे बड़ा (क्रिकेट) बाजार भारत है’- Shahid Afridi

Shahid Afridi On Team India
Shahid Afridi On Team India

दरअसल, पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी ने भारत को लेकर दावा किया कि भारत विश्व क्रिकेट पर हावी है। उन्होंने इसके पीछे की वजह भी बताई है कि आखिर भारत विश्व क्रिकेट पर क्यों अपना दबदबा बनाए हुए है। एक लोकल मीडिया चैनल के साथ बातचीत के दौरान अफरीदी ने कहा कि यह (भारत) ‘सबसे बड़ा क्रिकेट बाजार’ है। उन्होंने कहा,

“यह सब बाजार और इकॉनमी पर निर्भर करता है। सबसे बड़ा (क्रिकेट) बाजार भारत है। वे जो कहेंगे वही होगा।”

IPL मीडिया राइट्स की नीलामी के बाद आया ये बयान

Shahid Afridi On Team India
Shahid Afridi On Team India

बता दें कि अफरीदी (Shahid Afridi) ने इंडियन प्रीमियर लीग और इसकी हाल ही में घोषित ढाई महीने की विंडो के संबंध में बात करते हुए यह बयान दिया। उनका मानना है कि भारत ऐसा करने के लिए सक्षम है। आपको बता दें कि IPL 2022 के समापन के बाद अगले पांच वर्ष के आईपीएल के मीडिया राइट्स की नीलामी 6.02 बिलियन डॉलर (लगभग 48,390 करोड़ रुपये) में हुई थी। ऐसेमें, नीलामी के सन्दर्भ में ही अफरीदी का ये बयान सामने आया है।

टी-20 वर्ल्ड कप जीतने में निभाई थी अहम भूमिका

Shahid Afridi On Team India

बताते चलें कि अपने बयानों को लेकर चर्चित शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) क्रिकेट की दुनिया में भी काफी लोकप्रिय हैं। साल 2009 के टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की जीत में शाहिद अफरीदी का बहुत बड़ा योगदान था। सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और वह मैन ऑफ द् मैच रहे।

Sports Journalist At Sportzwiki || Sr. Content Editor || Content Producer

One reply on ““भारत जो कहेगा वही होगा…..” अचानक अपने देश को छोड़ भारत का महिमामंडन क्यों करने लगे शाहिद अफरीदी?”

Comments are closed.