VIDEO: अफरीदी के वो छक्कें जो स्टेडियम से बाहर गिरे, बना डाला रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

VIDEO: 6 6 6 के साथ मात्र 8 गेंदों में 26 रन बना गये अफरीदी लेकिन अंत में हुआ कुछ ऐसा कि टीम को करना पड़ा हार का सामना 

VIDEO: 6 6 6 के साथ मात्र 8 गेंदों में 26 रन बना गये अफरीदी लेकिन अंत में हुआ कुछ ऐसा कि टीम को करना पड़ा हार का सामना

‘बूम बूम अफरीदी’ के नाम से मशहूर पकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास भले ही ले लिया हो. लेकिन उनके अन्दर अभी कितनी क्रिकेट बाकी है, इसका सबूत पकिस्तान सुपर लीग में देखने को मिल रहा है. इस टूर्नामेंट में अफरीदी गेंद, बल्ले व फील्डिंग तीनों में कमाल कर रहे हैं. पीएसएल में कराची किंग्‍स की ओर खेलते हुए अफरीदी ने पेशावर जाल्‍मी के खिलाफ वो कहर बरपाया जो इस टूर्नामेंट के लिए रिकॉर्ड बन गया.
VIDEO: 6 6 6 के साथ मात्र 8 गेंदों में 26 रन बना गये अफरीदी लेकिन अंत में हुआ कुछ ऐसा कि टीम को करना पड़ा हार का सामना 1
दरअसल, 38 वर्षीय अफरीदी ने पेशावर जाल्‍मी के खिलाफ चार गेंदों पर चार छक्के जड़ सबको हैरान कर दिया. इसी के साथ अफरीदी पाकिस्तान सुपर लीग में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन गए. अफरीदी के छक्के इतने करारे थे कि इनमें से एक बार तो बॉल स्टेडियम के बाहर चली गई. अभी तक बूम बूम अफरीदी इस टूर्नामेंट में शांत चल रहे थे ऐसे में पेशावर जाल्मी के खिलाफ उन्होंने महज 8 गेंदों में 26 रन बनाकर फॉर्म में लौटने का सबूत दिया.

इस मैच में अफरीदी जिस वक्क बैटिंग कर रहे थे उस दौरान कराची को मैच जीतने के लिए 44 गेंदों में 109 रनों की आवश्यकता थी. ऐसे में शाहिद अफरीदी ने पुराने अंदाज में खेलते हुए 8 गेंदों में 4 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 26 रनों की आतिशी पारी खेली.

हालांकि शाहिद अफरीदी अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए लेकिन वह जिस अंदाज में उन्होंने बैटिंग की इससे क्रिकेट फैंस को जरूर मजा आया. अफरीदी के अलावा बाबर आजम ने भी अच्छी बल्लेबाजी की. उन्होंने 50 गेंद में चार चौके और चार छक्के की मदद से 66 रन बनाए.

बता दें कि 10 मार्च को मुल्तान सुल्तान्स और कराची किंग के बीच खेले गए मुकाबले में युवा क्रिकेटर सैफ बदर को आउट करने के बाद की गई अपनी प्रतिक्रिया के लिए शाहीद आफरीदी ने ट्विटर पर माफी मांगी थी.

Related posts

Leave a Reply