शाहिद आफरीदी ने अपने आत्मकथा में की जावेद मियाँदाद की आलोचना, कहा छोटे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

गौतम गंभीर के साथ साथ इस पाकिस्तानी दिग्गज की भी ‘गेम चेंजर’ में जमकर आलोचना करते नजर आये शाहिद अफरीदी 

गौतम गंभीर के साथ साथ इस पाकिस्तानी दिग्गज की भी ‘गेम चेंजर’ में जमकर आलोचना करते नजर आये शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट के लिए कई साल क्रिकेट खेले दिग्गज शाहिद अफरीदी इस समय बहुत चर्चा में है. लेकिन इस बार वो चर्चा में अपने बल्लेबाजी और गेंदबाजी के बदौलत नहीं बल्कि अपनी आत्मकथा को लेकर हैं. शाहिद अफरीदी ने इस किताब में बहुत कुछ ऐसा लिखा है जिससे वो विवादों में फंसते जा रहे हैं.

शारजाह मैच के पाकिस्तानी हीरो थे जावेद मियाँदाद

गौतम गंभीर के साथ साथ इस पाकिस्तानी दिग्गज की भी 'गेम चेंजर' में जमकर आलोचना करते नजर आये शाहिद अफरीदी 1

जावेद मियाँदाद का नाम सुनते ही एक मैच अनायास ही याद आ जाता हैं. मैच था 1986 में शारजाह में ऑस्ट्रल एशिया कप का, इस मैच की आखिरी गेंद पर पाकिस्तान की टीम को जीत के लिए 4 रनों की जरुरत थी. भारतीय टीम के लिए उस समय गेंदबाजी चेतन शर्मा कर रहे थे.

उस आखिरी गेंद पर जावेद मियाँदाद ने छक्का जड़ कर पाकिस्तान की टीम को जीत दिला दी थी. इस मैच की याद आज भी सभी क्रिकेट फैन्स के दिमाग में बसी हुई है. जावेद मियाँदाद बहुत ही शानदार खिलाड़ी थे. इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान की टीम को सन्यास के बाद कोचिंग भी दी थी.

दिग्गज पाकिस्तानी खिलाड़ी जावेद मियाँदाद की अफरीदी ने की आलोचना

गौतम गंभीर के साथ साथ इस पाकिस्तानी दिग्गज की भी 'गेम चेंजर' में जमकर आलोचना करते नजर आये शाहिद अफरीदी 2

अफरीदी ने अपने किताब में चर्चा की हैं पाकिस्तान के भारतीय टेस्ट सीरीज की, जो 1999 में खेला गया था. उस समय पाकिस्तान की टीम के कोच जावेद मियाँदाद थे. आफरीदी जो भारतीय खिलाड़ी वीरेन्द्र सहवाग की तरह खेलते थे, उनके बल्लेबाजी के तरीके और तकनीकी से जावेद मियाँदाद बहुत नाराज थे.

वो आफरीदी को इस सीरीज से निकालने वाले थे पर वसीम अकरम ने अफरीदी को टीम में रखने की वकालत की और अफरीदी इस सीरीज में आये. इस सीरीज में अफरीदी को नेट्स में बल्लेबाजी का अभ्यास नहीं करने दिया गया था.

जब तक उन्होंने चेन्नई टेस्ट में 141 रन नहीं बनाए थे. अफरीदी ने कहा की मैच के बाद जावेद ने मुझे कहा था की मीडिया में बोलो की मेरी वजह से तुम अच्छा खेलें क्योंकी मैं अच्छी कोचिंग कर रहा हूँ.

मियाँदाद को छोटा इंसान कहा अफरीदी ने

गौतम गंभीर के साथ साथ इस पाकिस्तानी दिग्गज की भी 'गेम चेंजर' में जमकर आलोचना करते नजर आये शाहिद अफरीदी 3

शाहिद अफरीदी ने अपने किताब में लिखा की उस घटना के बाद जावेद मियाँदाद के लिए मेरे दिल में इज्जत नहीं रह गयी. वो भले ही 124 टेस्ट खेलकर 8,832 रन बना चुके हैं लेकिन वो वास्तव में बहुत छोटी सोच वाले इंसान हैं.

अगर आपकों हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें. अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें. साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें. अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपकों जल्दी पहुंचा सकें

Related posts