शाहिद अफरीदी ने भी किया अपनी ऑल टाइम एकादश का ऐलान, केवल एक भारतीय टीम में शामिल | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शाहिद अफरीदी ने भी किया अपनी ऑल टाइम एकादश का ऐलान, केवल एक भारतीय टीम में शामिल 

शाहिद अफरीदी ने भी किया अपनी ऑल टाइम एकादश का ऐलान, केवल एक भारतीय टीम में शामिल

भारत और पाकिस्तान के दर्शक एक बार फिर से महा मुकाबले के लिए तैयार हैं। बर्मिंघम में अब से थोड़ी ही देर मैच शुरू होने वाला है। भारतीय टीम विराट कोहली की कप्तानी में दमदार प्रदर्शन करने उतरेगी। वहीं पाकिस्तान सरफराज अहमद की कप्तानी में भारत को चुनौती देने उतरेगी। इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान के पूर्व ऑल राउंडर खिलाड़ी शाहिद अफ्रीदी ने ऑल टाइम इलेवन चुनी है। अफ्रीदी ने इन 11 खिलाड़ियों में क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को भी जगह दी है।

अफ्रीदी ने सचिन समेत इन बल्लेबाजों को चुना –

शाहिद अफरीदी ने भी किया अपनी ऑल टाइम एकादश का ऐलान, केवल एक भारतीय टीम में शामिल 1

शाहिद अफ्रीदी पाकिस्तान के पूर्व ऑल राउंडर खिलाड़ी रह चुके हैं। उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में कई बेहतरी रिकॉर्ड बनाए हैं। अफ्रीदी ने चुने सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ियों में सचिन तेंदुलकर को भी जगह दी है। सचिन के साथ ही ओपनिंग बल्लेबाजी के लिए एडम गिलक्रिस्ट को चुना है। वहीं तीसरे नंबर के लिए भी आस्ट्रेलिया खिलाड़ी को चुना है। गिलक्रिस्ट के बाद रिकी पॉटिंग को जगह दी है। चौथे नंबर के लिए महान बल्लेबाज ब्रायन लारा को शामिल किया है। इनके साथ ही पाकिस्तान खिलाड़ी इंजमाम-उल-हक और श्रीलंकाई खिलाड़ी संगाकारा को टीम में शामिल किया है। दिलचस्प बात यह है कि इस टीम में वसीम अकरम और जैक कालिस भी शामिल हैं। नेट्स गेंदबाज़ ने बताया कोहली, धोनी या युवराज नहीं बल्कि टीम इंडिया के इस बल्लेबाज़ ने किया सबसे अधिक प्रभावित

गेंदबाजी के लिए शेन वार्न समेत इन दिग्गज खिलाड़ियों को चुना –

शाहिद अफरीदी ने भी किया अपनी ऑल टाइम एकादश का ऐलान, केवल एक भारतीय टीम में शामिल 2

अफ्रीदी ने गेंदबाजी के लिए विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों है। ये सभी खिलाड़ी बड़े मैच के गेंदबाज रह चुके हैं और विश्व के सबसे खतरनाक गेंदबाजों की फेहरिस्त में भी शामिल हैं। बतौर गेंदबाज पाकिस्तान खिलाड़ी वसीम अकरम के साथ ग्लैन मैग्राथ, शेन वार्न और कोर्टन वाल्श को चुना है। ये सभी खिलाड़ी अपने क्रिकेट करियर में उम्दा प्रदर्शन कर चुके हैं और कई रिकॉर्ड भी बनाए हैं, जिन्हें तोड़ना नामुकिन जैसा है।

सिर्फ एक भारतीय खिलाड़ी को टीम में दी जगह –

शाहिद अफ्रीदी  ने सर्वश्रेष्ठ 11 खिलाड़ियों में भारत से सिर्फ सचिन तेंदुलकर को शामिल किया है। सचिन के अलावा किसी भी पूर्व दिग्गज भारतीय  खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं दी है। जब कि भारत में सचिन के साथ ही कई दिग्गज खिलाड़ी हैं। जिन्हों विश्व क्रिकेट में अपने शानदार प्रदर्शन का लोहा मनवाया है। टीम इंडिया के लिए बीसीसीआई की ओर से बहुत बड़ा तोहफा, विराट, धोनी और अश्विन समेत पुजारा और जडेजा को भी मिलेगा इस निर्णय का फायदा

इस तरह रहा है शाहिद का करियर –

शाहिद अफरीदी ने भी किया अपनी ऑल टाइम एकादश का ऐलान, केवल एक भारतीय टीम में शामिल 3

शाहिद अफ्रीदी पाकिस्तान के अव्वल दर्जे के खिलाड़ी रह चुके हैं। उन्होंने अपने करियर में 398 वनडे मैच खेले हैं। अफ्रीदी ने इन मैचों में 8064 रन बनाए हैं, साथ ही 395 विकेट भी हासिल किये हैं। इसके साथ ही 27 टेस्ट मैच भी खेले हैं, जिनमें 1716 रन बनाने के साथ ही 48 विकेट झटके हैं। अफ्रीदी का हर फॉर्मेट में दमदार रिकॉर्ड रहा है। उन्होंने टी-20 के 98 मैच खेले हैं, जिनमें 1405 रन बनाने के साथ ही 97 विकेट हासिल किये हैं।  बता दें कि आज भारत और पाकिस्तान के बीच चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 का  पहला मुकाबला बर्मिंघम में खेला जायेगा। इस मैच से पहले कई पूर्व दिग्गज खिलाड़ी बर्मिंघम मैच देखने पहुंचे हैं।

Related posts