इतिहास के पन्नो से: वह मौका जब शाहिद अफरीदी भारतीय खिलाड़ियों के सामने हुए थे शर्मिंदा | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इतिहास के पन्नो से: वह मौका जब शाहिद अफरीदी भारतीय खिलाड़ियों के सामने हुए थे शर्मिंदा 

इतिहास के पन्नो से: वह मौका जब शाहिद अफरीदी भारतीय खिलाड़ियों के सामने हुए थे शर्मिंदा

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट के मैदान पर खेले जाने वाला हर मैच रोमांचक होता है। इस मैच को भारत और पाक के ही नहीं बल्कि विश्व के करोड़ों क्रिकेट प्रेमी दिलचस्पी के साथ देखते हैं। भारत और पाकिस्तान के बीच 2012 के बाद एक भी द्विपक्षीय सीरीज नहीं खेली गयी है। लेकिन चैम्पियंस ट्रॉफी और विश्वकप के दौरान ये दोनों टीमें आमने- सामने दिखती हैं। लिहाजा चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में एक बार फिर से इन दोनों टीमों के बीच मुकाबला देखने को मिलेगा। इस मैच से पहले पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी शाहिद अफरीदी का मानना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाला मैच दिलचस्प रहने वाला है।

अफरीदी ने किया पुराने मैचों का जिक्र –

शाहिद अफरीदी पाकिस्तान के लिए कई मैचों में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। उन्होंने अंर्तराष्ट्रीय मैचों में कई रिकॉर्ड भी कायम किये हैं। अफरीदी ने भारत और पाकिस्तान के बीच खेले जाने वाले मैच के बारे में कहा, पाकिस्तान ने 2004 और 2009 में खेली गयी चैम्पियंस ट्रॉफी में भारत को हराया था। मुझे उम्मीद है कि हमारी टीम के खिलाड़ी इस बार भी शानदार प्रदर्शन करेंगे।  दिल्ली के खिलाफ इस आईपीएल की सबसे बड़ी जीत दर्ज करने के बाद पंजाब के कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने विरोधी टीमों को दे दी कड़ी चुनौती

मेरे पास हैं युवराज और जहीर से जुड़ी कई यादें –

भारत और पाकिस्तान के बीच कई मुकाबले खेले गए हैं। इन मैचों में कई बार शाहिद अफरीदी भी खेले हैं। शाहिद ने पुराने मैचों का जिक्र करते हुए कहा, मैंने जहीर खान, युवराज सिंह और हरभजन सिंह के साथ काफी अच्छा वक्त बिताया है। ये तीनों खिलाड़ी मेरे साथ खेलने वाले सर्वश्रेष्ठ साथी खिलाड़ी हैं। मेरे पास इन खिलाड़ियों से जुड़ी कई यादें हैं। हमने कई मुकाबले एक दूसरे के खिलाफ खेले हैं, लेकिन हम सभी ने एक साथ काफी अच्छा वक्त बिताया है।

भारतीय खिलाड़ियों के साथ किया था लंच –

अफरीदी ने भारतीय खिलाड़ियों के एक पाकिस्तानी दौरे का जिक्र करते हुए कहा, मुझे वो दौरा याद है जब भारतीय टीम पाकिस्तान मैच खेलने आयी थी। उस दौरान मैंने कुछ भारतीय दोस्तों को अपने कराची हाउस में भोजन के लिए आमंत्रित किया था। हमने पठानी स्टाइल में विशेष खाना तैयार किया था, जिसमें मटन से जुड़ी काफी डिशेज थीं। लेकिन जब मैंने भारतीय खिलाड़ियों को खाना परोसा तब देखा कि वो सभी एक दूसरे को देख रहे हैं। उस दौरान मुझे अहसास हुआ कि मेरे भारतीय दोस्त इस तरह का खाना नहीं पसंद करते हैं। जब मुझे यह बात पता चली तब मैंने तुरंत खाना बदला और उसकी जगह दाल के साथ सब्जियों का इंतजाम किया। यह मेरे लिए शर्मिंदगी भरा पल था।  विश्व क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ ब्रायन लारा के जन्मदिन पर वीरेंद्र सहवाग ने उन्हें कुछ इस अंदाज़ में दी बधाई, कि नहीं रुकेगी आपकी हंसी

विराट एक अच्छे दिल इंसान हैं –

पूर्व पाकिस्तान क्रिकेटर अफरीदी ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की तारीफ की है। उन्होंने कहा, “मैं विराट कोहली का सम्मान करता हूं। वो शारीरिक रूप से पूरी तरह फिट रहते हैं। इसीलिए वो मैदान पर काफी प्रभावी प्रदर्शन करते हैं। कोहली अच्छे खिलाड़ी होने के साथ ही एक अच्छे इंसान भी हैं। मुझे वो मौका हमेशा याद रहता है जब भारतीय क्रिकेट के हस्ताक्षर वाली टी-शर्ट मुझे दी गई थी। मेरे कई भारतीय क्रिकेटरों से अच्छे संबंध रहे हैं और अब भी हैं।”

Related posts