इस दिग्गज खिलाड़ी को उनके योगदान के लिए सम्मानित करेगा देश का क्रिकेट बोर्ड | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

इस दिग्गज खिलाड़ी को उनके योगदान के लिए सम्मानित करेगा देश का क्रिकेट बोर्ड 

इस दिग्गज खिलाड़ी को उनके योगदान के लिए सम्मानित करेगा देश का क्रिकेट बोर्ड

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने घोषणा की है, कि उसके स्टार ऑलराउंडर को देश के लिए अपनी सेवाओं के लिए शानदार  विदाई प्राप्त होगी. पीसीबी ने आगे पुष्टि की, कि शाहिद अफरीदी को वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान मिस्बाह उल हक और यूनुस खान के साथ सम्मानीत किया जाएगा. जिसके लिए उन्हें जल्द ही वेस्ट इंडीज भेजा जायेगा.

गौरतलब है, कि पिछले महीने शाहिद अफरीदी ने आखिरकार अपने 21 साल के शानदार करियर का अंत कर दिया था, 36 वर्षीय शाहिद अफरीदी ने पहले ही 2010 में टेस्ट फॉर्मेट से और फिर  2015 के विश्वकप में एकदिवसीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया था. तथा अंत में उन्होंने 2017 के टी20 विश्वकप के कुछ टाइम बाद ही क्रिकेट के सारे फॉर्मेटो से अलविदा कह दिया था.  सरफराज अहमद ने कहा था डरपोक है भारतीय टीम अब अफरीदी ने भारत की तरफ से सरफराज को दिया है करारा जवाब      

16 साल की उम्र में केन्या के खिलाफ 1996 में अपनी पहली बार शाहिद अफरीदी ने अपना पहला मैच खेला था. वह दुनिया के अब तक के बेहतरीन ऑल राउंडर्स में से एक रहे है . उन्होंने दुनिया के सबसे अधिक विनाशकारी बल्लेबाजों में से एक माना जाता था. जिसने अपने तरीके से ही खेल को 90 और 2000 के दशक के शुरूआती दौर में बदल दिया था, बाद में अपने करियर में एक बहुत ही बेहतरीन लेग स्पिन गेंदबाज बन कर उभरे.

एकदिवसीय क्रिकेट में, उन्होंने 398 से मैच खेले और 8,064  रन बनाए और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट पर 117 का रहा. उनका लंबे समय तक एकदिवसीय क्रिकेट में सबसे तेज़ शतक का रिकॉर्ड भी रहा था, जो हाल ही में टूट गया था, उन्होंने एकदिवसीय मैचों में सर्वाधिक 351 छक्कों के भी लगाए. वही अपनी गेंदबाजी से 369 विकेट भी निकाले.  आईसीसी की ताज़ा रैंकिंग के बाद लगा पाकिस्तान और वेस्टइंडीज को बड़ा झटका, होना पड़ा शर्मसार

दुनिया भर में उनके चाहने वालों की कोई कमी नहीं है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) द्वारा की गई इस घोषणा से शाहिद अफरीदी बहुत खुश है और जल्द ही वेस्ट इंडीज के लिए रवाना होने वाले है.

Related posts