Shahid Afridi Controversy : बीसीसीआई और आईपीएल को लेकर अफ़रीदी का विवादित बयान, लगाया ये आरोप 1

पूर्व सीनियर पाकिस्तानी कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर शाहिद अफ़रीदी (Shahid Afridi) अक्सर अपने विवादों को लेकर चर्चा में रहते हैं. फिर चाहे वो क्रिकेट से जुड़े हों या फिर राजनीति से. बता दें कि हाल ही में पाकिस्तान की टीम  ने साउथ अफ़्रीका दौरे पर 3 मैचों की वन-डे सीरीज़ में 2-1 से शानदार जीत दर्ज की है.

गौरतलब है कि दूसरे मैच में पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ़ जीत के साथ सीरीज़ बराबर होने के बाद क्रिकेट साउथ अफ़्रीका ने अपने मुख्य सीनियर प्लेयर्स को रिलीज़ करते हुए आईपीएल में जाने की इज़ाज़त दे दी है. इसी सिलसिले में पूर्व पाकिस्तानी कप्तान शाहिद अफ़रीदी (Shahid Afridi) ने क्रिकेट साउथ अफ़्रीका के बहाने से बीसीसीआई और आईपीएल पर निशाना साधते हुए बड़ी बात कही है.

क्रिकेट साउथ अफ़्रीका का खिलाड़ियों को रिलीज़ करने का फ़ैसला आश्चर्यजनक – शाहिद अफ़रीदी

Shahid Afridi

खैबर एजेंसी के 41 वर्षीय पूर्व पाकिस्तानी कप्तान और ऑलराउंडर शाहिद अफ़रीदी (Shahdi Afridi) ने साउथ अफ़्रीकी खिलाड़ियों के पाकिस्तान के खिलाफ़ सीरीज़ छोड़ कर दूसरे वन-डे के बाद ही आईपीएल में शामिल होने को लेकर क्रिकेट साउथ अफ़्रीका पर सवाल उठाया है. इसके अलावा इशारों में ही उन्होंने बीसीसीआई और आईपीएल को भी निशाने पर लिया है.

प्रोटियास खिलाड़ियों के बीच सीरीज़ में ही आईपीएल के लिए भारत आने पर अफ़रीदी (Shahid Afridi) ने अपने ही एक ट्वीट को क्वोट करते हुए लिखा कि,

“क्रिकेट साउथ अफ़्रीका द्वारा अपने खिलाड़ियों को सीरीज़ के बीच में ही आईपीएल खेलने के लिए भेजने का फ़ैसला चौंकाने वाला है. टी20 लीग्स का इस तरह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर असर देख पड़ते देखना काफ़ी दुखद है. इस बारे में एक बार फिर से सोचे जाने की ज़रूरत है.”

ये है शाहिद अफ़रीदी (Shahid Afridi) का वो ट्वीट…

दूसरे वन-डे के बाद आईपीएल के लिए रवाना हुए थे साउथ अफ़्रीकी खिलाड़ी

Shahid Afridi Controversy : बीसीसीआई और आईपीएल को लेकर अफ़रीदी का विवादित बयान, लगाया ये आरोप 2

बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) और साउथ अफ़्रीका (South Africa) के बीच 3 मैचों की वन-डे सीरीज़ 2 अप्रैल को शुरु हुई थी. पहले मैच में पाकिस्तानी टीम ने जीत के बाद 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी. वहीं दूसरे मैच में आखिरी ओवर तक चले करीबी मैच में साउथ अफ़्रीकी टीम ने पाकिस्तान को 17 रन से हरा कर सीरीज़ 1-1 से बराबर कर ली थी.

गौरतलब है कि दूसरे वन-डे मैच के बाद साउथ अफ़्रीकी टीम के क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) , डेविड मिलर (David Miller) और कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) कई मुख्य सीनियर खिलाड़ी सीरीज़ छोड़ कर आईपीएल खेलने के लिए भारत के लिए निकल गए थे. अहम खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में तीसरा मैच खेलने उतरी प्रोटियास टीम को बाबर आज़म (Babar Azam) की कप्तानी  वाली पाकिस्तानी टीम ने 28 रन से हरा कर सीरीज़ 2-1 से अपने नाम की.

Umesh Sharma

Everything under the sun can be expressed in written form. So, I am practicing the same since the time I hold my consciousness and came to know pen and paper. Apart from being Writer, Journalist or...