शाहिद अफरीदी

विश्व भर में कोरोना वायरस से लोगो को बहुत परेशानी हो रही है. अब तक इसके कारण 2.70 लाख लोग अपनी जान गँवा चुके हैं. जबकि 39.17 लाख लोग इससे प्रभावित हो चुके हैं. क्रिकेट इससे बहुत प्रभावित है. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने आल टाइम विश्व कप इलेवन चुनी. सचिन तेंदुलकर और इमरान खान को टीम में जगह नहीं दी.

शाहिद अफरीदी ने चुनी अपनी आल टाइम विश्व कप इलेवन

शाहिद अफरीदी ने चुनी आल टाइम विश्व कप इलेवन, सचिन और इमरान खान को नहीं दी टीम में जगह 1

कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट अब पूरी तरह से बंद हो गया है. कई देशों में लॉकडाउन भी लगा हुआ है. इसी बीच खिलाड़ी अब आल टाइम विश्व कप इलेवन चुन रहे हैं. जिसमें अब पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी का नाम भी आया है. उन्होंने अपनी टीम में कुछ चौकाने वाला फैसला भी किया है. सलामी बल्लेबाज के तौर पर उन्होंने पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज सईद अनवर को जगह दी है.

दूसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट का नाम भी दर्ज है. नंबर 3 पर उन्होंने रिकी पोंटिंग को चुना है. जिन्होंने बतौर कप्तान 2 विश्व कप भी जीता है. नंबर 4 पर उन्होंने जहाँ पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को चुना है. जबकि नंबर 5 पर इंजमाम उल हक को इस टीम में जगह दी है.

गेंदबाजी में इन खिलाड़ियों को दिया जगह

शाहिद अफरीदी ने चुनी आल टाइम विश्व कप इलेवन, सचिन और इमरान खान को नहीं दी टीम में जगह 2

बतौर आलराउंडर शाहिद अफरीदी ने इस टीम में दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस को चुना है. उन्होंने जैक कैलिस को बड़े स्तर का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी भी बताया है. कहा जाता है की अफरीदी कैलिस को आदर्श खिलाड़ी भी कहा करते हैं. जबकि गेंदबाजी विभाग की बात करें तो उन्होंने स्पिनर के रूप में ऑस्ट्रेलिया के शेन वार्न और पाकिस्तान के सक़लैन मुश्ताक को चुना है.

जिसके कारण इस टीम में कई पाकिस्तानी खिलाड़ी नजर आ रहे हैं. उसके अलावा तेज गेंदबाज के रूप में दिग्गज वसीम अकरम को जगह दी है. उसके अलावा अन्य तेज गेंदबाजो के रुप में ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैकग्राथ और पाकिस्तान के शोएब अख्तर का नाम दर्ज है. कई दिग्गज खिलाड़ियों को इस लिस्ट में कहीं जगह नहीं मिली है.

इन दिग्गजों को नहीं दिया टीम में जगह

शाहिद अफरीदी

 

ये टीम देखने के बाद इसलिए भी सवाल उठते हैं की पाकिस्तान को विश्व कप जीताने वाले कप्तान इमरान खान को टीम में नहीं चुना गया है. जबकि उसके साथ ही विश्व कप इतिहास के सबसे सफल बल्लेबाज भारत के सचिन तेंदुलकर का नाम भी इस लिस्ट में नहीं नजर आ रहा है. उसके अलावा मुथैया मुरलीधरन का नाम भी नहीं है.

यहाँ देखें शाहिद अफरीदी के आल टाइम विश्व कप इलेवन

सईद अनवर, एडम गिलक्रिस्ट, रिकी पोंटिंग, विराट कोहली, इंजमाम उल हक, जैक कैलिस, वसीम अकरम, ग्लेन मैकग्राथ, शेन वार्न, शोएब अख्तर, सक़लैन मुश्ताक.

One reply on “शाहिद अफरीदी ने चुनी आल टाइम विश्व कप इलेवन, सचिन और इमरान खान को नहीं दी टीम में जगह”

Comments are closed.