तूफानी शतक जड़ने वाले मोहम्मद शहजाद ने धोनी और संगाकारा को छोड़ा पीछे

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

RECORDS: तूफानी शतक जड़ने वाले मोहम्मद शहजाद ने धोनी और संगाकारा को छोड़ा पीछे 

RECORDS: तूफानी शतक जड़ने वाले मोहम्मद शहजाद ने धोनी और संगाकारा को छोड़ा पीछे

एशिया कप के सुपर 4 मुकाबले में अफगानिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद ने भारत के खिलाफ तूफानी पारी खेलते हुए शतक जड़ा. शहजाद इस पारी की मदद से अफगानिस्तान मैच को टाई करने में सफल रहा.

वहीं शहजाद के बल्ले से भारत के खिलाफ पांचवा अन्तर्राष्ट्रीय वनडे शतक निकला. अपनी ये धमाकेदार पारी खेलते ही उन्होंने कुमार संगाकारा और धोनी जैसे दिग्गजों को पीछे छोड़ दिया.

ऐसा करने वाले बने दूसरे बल्लेबाज 

शहजाद ने ओपनिंग में आते ही एक छोर से ताबड़तोड़ बल्लेबाजी शुरु कर दी थी. विकेट गिरने के बावजूत शहजाद पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा और वह तेजी के साथ रन बनाते गए.उन्होंने 116 गेंदों में 124 रनों की शानदार पारी खेली. जिसमें 11 चौके और 7 छक्के लगाए. एशिया कप में किसी भी विकेटकीपर बल्लेबाज द्वारा ये दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है.

इस मामले में पहले नंबर पर मुश्फिकुर रहीम हैं. मुश्फिकुर ने इसी एशिया कप के पहले मैच में श्रीलंका के खिलाफ 144 रन बनाकर ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था.अब इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर मोहम्मद शहजाद पहुंच गए हैं.

शहजाद ने संगकारा और धोनी को पीछे छोड़ा है. संगाकारा ने बांग्लादेश के खिलाफ 2008 में 121 रनों की पारी खेली थी. जबकि धोनी ने 2008 में हांगकांग के खिलाफ नाबाद 109 रन बनाए थे.

अफगानिस्तान की ओर से तीसरी सबसे बड़ी पारी

भारत के खिलाफ शहजाद की तूफानी पारी ने एक रिकॉर्ड और उनके नाम कर दिया. उनके द्वारा बनाया गया 124 रनों का ये स्कोर किसी भी अफगानिस्तान बल्लेबाज की ओर से बनाया गया वनडे क्रिकेट में तीसरा सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है.

अफगानिस्तान की ओर से सबसे बड़ी पारी का रिकॉर्ड भी शहजाद के नाम ही है. उन्होंने 2015 में शारजाह में ज़िम्बाम्वे के खिलाफ नाबाद 131 रन बनाए थे. दूसरा बड़ा स्कोर बनाने वाले बल्लेबाज नवरोज मंगल हैं. नवरोज ने 2014 में दुबई में यूएई के खिलाफ 129 रन बनाए थे.

Related posts

Leave a Reply