शाई होप ने कहा, इंडिया के खिलाफ वनडे सीरीज को जीतना प्राथमिक

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

विराट कोहली-रोहित शर्मा को इस साल रन बनाने के मामले में छोड़ सकते हैं पीछे: शाई होप 

विराट कोहली-रोहित शर्मा को इस साल रन बनाने के मामले में छोड़ सकते हैं पीछे: शाई होप

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज का पहला मैच चेन्नई में खेला. इस मैच में भारत को हराकर विंडीज ने 1-0 की बढ़त बना ली है. अब सीरीज का दूसरा मैच विशाखापट्टनम में 18 दिसंबर को खेला जाएगा. दोनों ही टीमों ने विशाखापट्टनम पहुंचकर प्रैक्टिस शुरु कर दी है. पहले वनडे में शतकीय पारी खेलने वाले शाई होप ने मैच से पहले आईपीएल ऑक्शन को सेकेंड्री और वनडे सीरीज को प्राइमरी बताया है.

आईपीएल ऑक्शन है हमारे लिए सेकेंड्री

शाई होप

गुरुवार को होने वाले आईपीएल 2020 ऑक्शन के लिए हर कोई उत्साहित है. 73 खाली जगह को भरने के लिए फ्रेचाइजी खिलाड़ियों पर बोली लगाती नजर आएंगी. नीलामी में वेस्टइंडीज के भी कई खिलाड़ियों के नाम ड्राफ्ट हैं. शाई होप ने आईपीएल को सेकेंड्री और वनडे सीरीज को प्राथमिक बताते हुए कहा,

“मुझे यकीन है हमारी टीम के कई खिलाड़ियों पर बोली लगाई जाएगी लेकिन मुझे यकीन है कि यह हमारे लिए सेकेंड्री है. हम यहां भारत के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के लिए आए हुए हैं, तो जो कुछ भी दूसरी चीज सामने हैं वह हमारे लिए सेकेंड्री होगी.

“मुझे यकीन है कि हमारी टीम के कुछ खिलाड़ी, नीलामी के लिए उत्सुक होंगे, लेकिन अभी हमें सिर्फ भारत के खिलाफ वनडे सीरीज पर ध्यान देना है.”

विराट-रोहित को छोड़ सकते हैं पीछे

शाई होप

2019 में सबसे अधिक वनडे रनों की दौड़ में भारतीय कप्तान विराट कोहली 1292 रन के साथ नंबर-1 और रोहित शर्मा 1268 रन नंबर-2 पर हैं. वहीं तीसरे स्थान पर वेस्टइंडीज के शाई होप 1225 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं. मैच से एक शाम पहले भारत के रोहित शर्मा-विराट कोहली से आगे निकलने की बात पूछा, तो शाई होप ने जवाब देते हुए कहा,

एक बल्लेबाज के रूप में जितना हो सके आप उतना टीम की जीत में योगदान करना चाहते हैं और अगर आपका स्कोर टीम के जीतने में मदद कर सकें तो ये आपके लिए और संतोषजनक होता है. मुझे उम्मीद है, हम उन्हें टॉप स्थान से हटा सकते हैं और फिर कुछ बड़े रन बना सकते हैं और रन बनाने वालों की लिस्ट में ऊपर जा सकते हैं.”

वेस्टइंडीज विशाखापट्टनम में भारत के सामने पेश करेगी चुनौती

शाई होप

चेन्नई के चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज की टीम ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए जीत दर्ज कर ली थी. पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 288 रनों का टार्गेट दिया. जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी विंडीज की टीम ने कमाल का खेल दिखाया.

शाई होप ने 102 और शिमरोन हेटमायर ने 139 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. हेटमायर को मैच जिताऊ पारी के लिए मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. अब सीरीज का दूसरा मैच तिरुवंतपुरम में 18 दिसंबर को खेला जाएगा.

Related posts