BANvsWI: शाई होप ने बांग्लादेश के उड़ाए होश, टूटने से बचा सबसे तेज अर्द्धशतक का विश्व रिकॉर्ड 1

वेस्टइंडीज के स्टार बल्लेबाज़ शाई होप इस समय काफी शानदार फॉर्म से गुजर रहे है.बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज में दो शतक और एक अर्धशतक बनाने के बाद शाई होप ने टी-20 सीरीज के पहले ही मैच में अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी और खींचा, उनके इस प्रदर्शन की वजह से वेस्टइंडीज ने आसानी से बांग्लादेश को पहले मैच में हरा दिया है. तो आइये जानते हैं, कि होप ने पहले ही मैच में क्या बड़ा कारनामा किया है.

सिर्फ 16  गेंदों  में ही बना दी फिफ्टी 

बांग्लादेश के पहले ही मैच में शाई ने अपनी बल्लेबाज़ी से बंगलादेशी गेंदबाजों के होश उड़ा दिए. होप ने 23 गेंदों में 3 चौकों औऱ 6 छक्कों की मदद से 55 रन की तूफानी पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 16 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. जोकि टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के इतिहास में तीसरा सबसे तेज अर्धशतक है.

इस मामले में होप ने विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल, पॉल स्टर्लिंग और स्टीफन माइबर्ग को पीछे छोड़ा. इन तीनों बल्लेबाजों ने 17 गेंदों में टी-20 इंटरनेशनल अर्धशतक बनाया है.

जानिए मैच का हाल 

तेज गेंदबाज शेल्डन कोट्रेल के चार विकेट के बाद फार्म में चल रहे शाई होप (55) की आतिशी अर्धशतकीय पारी से वेस्टइंडीज ने पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले में सोमवार को यहां बांग्लादेश को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बनाई. पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की पूरी टीम 19 ओवर में 129 रन पर आउट हो गयी.

होप की 23 गेंद में छह छक्कों और तीन चौकों की मदद से खेली तूफानी पारी से वेस्टइंडीज ने इस लक्ष्य को 55 गेंद बाकी रहते दो विकेट खोकर हासिल कर लिया.

बांग्लादेश के लिए टास जीत कर बल्लेबाजी करने का फैसला सही नहीं रहा और कप्तान शाकिब अल हसन (61) के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज टिककर नहीं खेल सका. शाकिब ने 43 गेंद की पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाये. कोट्रेल ने चार ओवर में 28 रन देकर चार विकेट लिये. उन्हें दूसरे तेज गेंदबाजों ओशाने थामस (33 रन पर एक विकेट) और कीमो पॉल (23 रन पर दो विकेट) का अच्छा साथ मिला. बांग्लादेश की आधी टीम पावर प्ले में 48 रन पर पवेलियन लौट चुकी थी.