यूरो ट्वेंटी-20 लीग ने शाहिद अफरीदी को बनाया अपना आइकं खिलाड़ी

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

यूरो ट्वेंटी-20 लीग ने शाहिद अफरीदी को बनाया अपना आइकॉन प्लेयर, 30 अगस्त से शुरू होगा टूर्नामेंट 

यूरो ट्वेंटी-20 लीग ने शाहिद अफरीदी को बनाया अपना आइकॉन प्लेयर, 30 अगस्त से शुरू होगा टूर्नामेंट

बीते कुछ हफ्ते पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी अपनी किताब ‘गेम चेंजर’ को लेकर काफी चर्चा में रहे थे. आये दिन उनकी किताब से कई विवादित बयान सामने आये. इतना ही नहीं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर के खिलाफ भी अफरीदी ने काफी उल्टे सीधे बयान दिए थे.

अब एक बार फिर बूम बूम के नाम से सुप्रसिद्ध शाहिद अफरीदी सुर्ख़ियों में आ गये हैं. मगर इस बार चर्चा में आने की वजह उनके द्वारा दिया गया कोई विवादित बयान नहीं हैं, वजह कुछ ओर ही हैं.

इस वजह से चर्चा में आये अफरीदी

शाहिद अफरीदी

इस बार चर्चा में आने की एकमात्र वजह यूरो ट्वेंटी-20 क्रिकेट लीग हैं. दरअसल 30 अगस्त से शुरू होने वाली यूरो टी-20 लीग ने शाहिद अफरीदी को अपने आइकन खिलाड़ी के रूप में चुना हैं. आप सभी को बता दे, कि 30 अगस्त से आयरलैंड, स्कॉटलैंड और होलैंड के मैदानों पर यूरो ट्वेंटी-20 लीग के मुकाबलें खेले जायेगे.

तीन सप्ताह खेले जाने वाली इस टी-20 लीग में दुनियाभर के कई नामचीन खिलाड़ी (शेन वाटसन, ब्रेंडन मैकुलम और राशिद खान) खेलते नजर आयेगे. दक्षिण अफ्रीका के जेपी डुमिनी और इमरान ताहिर सहित छह खिलाड़ी इस टूर्नामेंट के मार्की खिलाड़ी के रूप में शामिल होगे.

अफरीदी हुए खुश दिया यह बयान 

शाहिद अफरीदी

यूरो ट्वेंटी-20 लीग के मैच 30 अगस्त से 22 सितम्बर के मध्य खेले जायेगे. लीग के आइकन चुने जाने के बाद शाहिद अफरीदी ने पीटीआई से बातचित के दौरान अपने बयान में कहा, ”मैं पहले भी लिशेस्टरशायर, डर्बीशायर और केंट के लिए खेल चुका हूँ और मुझे उम्मीद हैं कि वैसी ही पिचे वहां भी होगी. 

शाहिद अफरीदी ने साल 2016 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संयास ले लिया था और मौजूदा समय में वह दुनियाभर के क्रिकेट लीग में खेलते हैं. शाहिद अफरीदी ने अपने करियर में 303 टी-20 मैच खेले हैं और इस दौरान वह 333 विकेट लेने में सफल रहे है और उनके खाते में 4,175 रन भी दर्ज हैं.

शाहिद अफरीदी

Related posts