मशरफे मुर्तजा के संन्यास के बाद यह दिग्गज खिलाड़ी बन सकता है बांग्लादेश का नया वनडे और टी-20 कप्तान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

इंटरव्यूज

मशरफे मुर्तजा के संन्यास के बाद यह दिग्गज खिलाड़ी बन सकता है बांग्लादेश का नया वनडे और टी-20 कप्तान 

मशरफे मुर्तजा के संन्यास के बाद यह दिग्गज खिलाड़ी बन सकता है बांग्लादेश का नया वनडे और टी-20 कप्तान

बांग्लादेश के सिमित ओवरों के कप्तान मशरफे मुर्तज़ा ने कल श्रीलंका के विरुद्ध खेले गए टी-ट्वेंटी मैच के दौरान टी-ट्वेंटी क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया, जिसके बाद शाकिब अल हसन बांग्लादेश टीम के कप्तान बनाये जा सकते हैं, हालाँकि इस दौरान मुर्तजा एकदिवसीय टीम के कप्तान बने रहेगे.

श्रीलंका के विरुद्ध 6 अप्रैल को खेले जाने वाला टी-ट्वेंटी मुर्तजा के अन्तराष्ट्रीय करियर का आख़िरी टी-ट्वेंटी होगा. बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा, “मैंने मशरफे, तमीम [इकबाल], मुशफिकुर [रहीम] और शाकिब के साथ सोमवार को बैठक किया. मैंने उन्हें बताया, कि उन्होंने देश के क्रिकेट में अमूल्य योगदान दिया है, अनुशासनात्मक मुद्दे को छोड़कर कोई भी उन्हें टीम से बाहर नहीं कर सकता हैं. उन्हें क्रिकेट छोड़ने के लिए अपनी ख़ुद की योजना बनानी होगी.”     आईपीएल-10 आप भी जाने आईपीएल के मैचों का मजा उठाने के लिए कैसे बुक करें अपना टिकट

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, कि “मशरफे ने हमें कुछ समय के पहले कहा था, कि यह श्रृंखला एक कप्तान के रूप में उनकी आखिरी होगी, लेकिन हमें नहीं पता था, कि वह रिटायर होने जा रहा है. यह उनका अपना फ़ैसला है, हमे इसका सम्मान करना चाहिए.”

हसन ने आगे कहा, “यदि वह फिट है तो उसे कौन नज़रंदाज़ कर सकता है? अगर वह खेलना नहीं चाहता है, तो यह एक अलग मुद्दा है, लेकिन हमारे लिए उन्हें ड्राप करने की कोई गुंजाइश नहीं है. हम 2020 में अगले ट्वेंटी 20 विश्वकप के बारे में सोच रहे थे, और तब तक यह संभव नहीं था, कि मशरफे फिट रहकर खेलते रहे,  इसलिए नए कप्तान के बारे में विचार किया जा रहा था.”      मिलियन डॉलर बेन स्टोक्स ने आईपीएल से ठीक पहले चुनी अपनी ड्रीम इलेवन, इन दो भारतीय दिग्गजों को भी दी जगह

बोर्ड अध्यक्ष हसन ने अंत में कहा, जहां तक ​​अगले कप्तान का सवाल है, तमीम, मुशफिकुर, महमदुल्लाह और शाकिब चार उम्मीदवार हैं. महमदुल्लाह पूरी तरह से अपनी लय हासिल करने में सफल नहीं हुए हैं, लेकिन उनमें से शाकिब एक ऐसा खिलाड़ी है जो सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा है और हाल के दिनों में भी काफी परिपक्व हो गया है. शाकिब सबसे चुनौतीपूर्ण उम्मीदवार है.”

Related posts