आईसीसी टी20 क्रिकेट विश्व कप की शुरुआत होते ही रिकॉर्ड्स बनने की कहानी भी शुरू हो चुकी है। साल 2016 के बाद पहली बार खेले जा रहे टी20 क्रिकेट विश्व कप का आयोजन भारत की मेजबानी में संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में हो रहा है। जहां 17 अक्टूबर से इस संस्करण का आगाज हो चुका है।

शाकीब अल हसन ने तोड़ी टी20 इंटरनेशनल का ये रिकॉर्ड

टी20 विश्व कप 2021 के पहले ही दिन एक बड़ा टी20 रिकॉर्ड टूटने में कामयाब रहा। जिसमें बांग्लादेश के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकीब अल हसन ने टी20 इंटरनेशल क्रिकेट के बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने में सफलता हासिल की।

बांग्लादेश क्रिकेट के अनुभवी खिलाड़ी शाकीब अल हसन ने सुपर-2 में खेले गए मैच में स्कॉटलैंड के खिलाफ 2 विकेट लेने के साथ ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

सबसे ज्यादा विकेट के मामले में लसिथ मलिंगा को छोड़ा पीछे

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में श्रीलंका के पूर्व महान तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा ने इस मैच से पहले सबसे ज्यादा 107 विकेट झटके थे। लेकिन शाकीब अल हसन ने स्कॉटलैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी करते हुए 17 रन देकर 2 विकेट लेने के साथ ही मलिंगा को पीछे कर दिया है।

शाकीब के नाम अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 108 विकेट हो चुके हैं। उन्होंने ये मुकाम अपने 89वें मैच में हासिल किया। तो वहीं लसिथ मलिंगा की बात करे तो उन्होंने 84 मैचों में 107 विकेट झटके थे।

108 विकेट के साथ शाकीब पहुंचे टॉप पर

लसिथ मलिंगा का टी20 इंटरनेशल क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट का ये रिकॉर्ड पिछले काफी समय से सुरक्षित था। लेकिन शाकीब ने विश्व कप जैसे बड़े मौके पर इस रिकॉर्ड को तोड़ दिया। शाकीब अब 108 विकेट के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

अब सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशन विकेट के मामले में शाकीब को न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी से चुनौती मिल सकती है। टिम साउदी ने अब तक 83 मैचों में 99 विकेट हासिल किए हैं। वहीं शाकीब अल हसन विश्व क्रिकेट के इकलौते ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने टी20 इंटरनेशल क्रिकेट में 100 विकेट और 1000 रन का डबल किया है।