शाकिब अल हसन के ऑल-टाइम IPL XI से गेल सहित इस दिग्गज को किया बाहर, जानिए किसे बनाया अपनी टीम का कप्तान 1

IPL 2021: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे फेज का मैच यूएई में शुरू होने जा रहा है। आईपीएल खेलने के लिए अलग-अलग टीमों के खिलाड़ी अपने फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ गए हैं। आईपीएल खेलने के लिए बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन भी यूएई पहुंच चुके हैं। इस बीच शाकिब ने ऑल-टाइम आईपीएल XI चुना है, जिसमें कई दिग्गज टी20 खिलाड़ियों को जगह नहीं दी है।

धोनी को बनाया टीम का कप्तान

शाकिब अल हसन के ऑल-टाइम IPL XI से गेल सहित इस दिग्गज को किया बाहर, जानिए किसे बनाया अपनी टीम का कप्तान 2

शाकिब की ऑल-टाइम आईपीएल XI में रोहित शर्मा, विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी को जगह दी है। आईपीएल के सबसे सफल कप्तान रोहित शर्मा हैं जिनके नेतृत्व में मुंबई इंडियंस ने पांच खिताब जीते हैं। बावजूद इसके शाकिब ने ऑल-टाइम आईपीएल XI की कप्तानी धोनी को सौंपी हैं। पारी का आगाज का जिम्मा रोहित और ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज और सनराइजर्स हैदराबाद के पूर्व कप्तान डेविड वॉर्नर को दी।

गेल डिविलियर्स को नहीं दी जगह

शाकिब अल हसन के ऑल-टाइम IPL XI से गेल सहित इस दिग्गज को किया बाहर, जानिए किसे बनाया अपनी टीम का कप्तान 3

इस टीम में मिडिल ऑर्डर की जिम्मेदारी विराट कोहली, सुरेश रैना, एमएस धोनी धोनी और केएल राहुल को दी है। वहीं, टीम में दो ऑल-राउंडर्स के रुप में इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा हैं। इस टीम में स्पेशलिस्ट स्पिनर नहीं है। तेज गेंदबाज के रुप में लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार XI में शामिल हैं। खास बात यह है कि 11 खिलाड़ियों की लिस्ट में महज तीन विदेशी क्रिकेटर हैं। वहीं, क्रिस गेल और एबी डिविलियर्स जैसे दिग्गजों को शाकिब ने जगह नहीं दी है।

शाकिब का ऑल-टाइम आईपीएल XI

शाकिब अल हसन के ऑल-टाइम IPL XI से गेल सहित इस दिग्गज को किया बाहर, जानिए किसे बनाया अपनी टीम का कप्तान 4

रोहित शर्मा (मुंबई इंडियंस), डेविड वॉर्नर (सनराइजर्स हैदराबाद), विराट कोहली (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर), सुरेश रैना (चेन्नई सुपरकिंग्स), महेंद्र सिंह धोनी (चेन्नई सुपरकिंग्स, कप्तान), केएल राहुल (पंजाब किंग्स), बेन स्टोक्स (राजस्थान रॉयल्स), रविंद्र जडेजा (चेन्नई सुपरकिंग्स), लसिथ मलिंगा (मुंबई इंडियंस), जसप्रीत बुमराह ( टीम मुंबई इंडियंस), भुवनेश्वर कुमार (सनराइजर्स हैदराबाद).