शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने रखीं 11 मांगें

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने रखीं ये 11 मांगें 

शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने रखीं ये 11 मांगें

बांग्लादेश के टेस्ट कप्तान और दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में शामिल शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट विरोध का बिगुल फूंक दिया है। टीम के खिलाफ बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से कई मुद्दों पर नाराज हैं और इसी वजह से उन्होंने आज प्रेस कांफ्रेंस की। शाकिब के साथ इसमें सभी प्रमुख खिलाड़ी मौजूद थे।

शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने रखीं ये 11 मांगें 1

11 मांगें रखी

शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने रखीं ये 11 मांगें 2

टीम के खिलाड़ियों ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने अपनी 11 मांगे रखी है। इसमें सबसे बड़ी मांग ढाका प्रीमियर लीग में सैलरी कैप को हटाने को लेकर है। इसी साल बोर्ड ने उसमें बदलाव किया है लेकिन खिलाड़ी इससे खुश नहीं हैं।

इसके साथ ही उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल) को फ्रेंचाइजी के तहत करवाने की मांग की है। अभी बोर्ड ने उसे बिग बैश की तरह कर दिया है। स्थानीय खिलाड़ियों को विदेशी खिलाड़ियों के बराबर भत्ता मिलना चाहिए।

क्रिकेट से रहेंगे दूर

शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने रखीं ये 11 मांगें 3

शाकिब अल हसन ने कहा है कि जब तक उनकी सभी मांगे नहीं मानी जाती, टीम के सभी खिलाड़ी क्रिकेट से जुडी किसी भी क्रियाकलाप से दूर रहेंगे। उन्हें अगले महीने 3 नवंबर से भारत का दौरा करना है।

बांग्लादेश ने अपनी क्रिकेट में काफी सुधार किया है और दुनिया के बेहतरीन टीमों को मात दी है। इसी साल हुए विश्व कप में उन्होंने दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज जैसी बड़ी टीम को हराया था वहीं अन्य टीमों को भी कड़ी टक्कर दी थी।

भारत दौरा होगा रद्द?

शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सामने रखीं ये 11 मांगें 4

टीम के खिलाड़ी और बोर्ड किसी नतीजे पर नहीं पहुँचते हैं तो उनका भारत दौरा रद्द हो सकता है। तीन टी-20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए उन्हें भारत आना है। सीरीज की शुरुआत 3 नवंबर से होने वाली है।

बांग्लादेश टेस्ट चैंपियनशिप में शामिल है लेकिन उन्होंने अभी तक इसका एक भी मैच नहीं खेला है। भारत में ही उनके टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत होने वाली है। उन्होंने भारत के खिलाफ अभी तक कोई टेस्ट नहीं जीता है।

Related posts