'मैन ऑफ़ द मैच' शाकिब अल हसन ने बताया, अपने शानदार प्रदर्शन का असली राज

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

‘मैन ऑफ़ द मैच’ शाकिब अल हसन ने बताया, विश्व कप में अपने शानदार प्रदर्शन का असली राज 

‘मैन ऑफ़ द मैच’ शाकिब अल हसन ने बताया, विश्व कप में अपने शानदार प्रदर्शन का असली राज

शाकिब अल हसन के शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर बांग्लादेश की टीम ने अफगानिस्तान की टीम को विश्व कप 2019 के 31वें लीग मुकाबले में 62 रन के अंतर से हरा दिया है. शाकिब अल हसन ने अपने दमदार प्रदर्शन से बांग्लादेश को पॉइंट्स टेबल में 2 अंक भी दिलाये हैं और साथ ही बांग्लादेश की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को भी जिंदा रखा है.

ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए शाकिब को मिला ‘मैन ऑफ़ द मैच’

'मैन ऑफ़ द मैच' शाकिब अल हसन ने बताया, विश्व कप में अपने शानदार प्रदर्शन का असली राज 1

शाकिब अल हसन ने पहले बल्ले के साथ इस मैच में अपनी टीम के लिए 69 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली. इसके बाद गेंद के साथ उन्होंने कमाल दिखाते हुए अपने कोटे के 10 ओवर में मात्र 29 रन दिए और 5 विकेट हासिल किये. शाकिब अल हसन को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ़ द मैच’ के ख़िताब से नवाजा गया है.

पूरी टीम के प्रयास से मिली जीत

'मैन ऑफ़ द मैच' शाकिब अल हसन ने बताया, विश्व कप में अपने शानदार प्रदर्शन का असली राज 2

शाकिब अल हसन ने ‘मैन ऑफ़ द मैच’ लेते हुए अपनी पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में कहा, “इस पूरे विश्व कप में हमारे लिए प्रशंसकों का समर्थन शानदार रहा है. वे पहले खेल से हमारा समर्थन करते रहे हैं और सौभाग्य से हमने अच्छा खेल दिखाया है. उम्मीद है, कि हमारा यह अच्छा खेल अगले कुछ मैचों में भी जारी रहेगा.

पांच विकेट स्पष्ट रूप से एक विशेष उपलब्धि होती है. मैं इस उपलब्धि को हासिल कर काफी ख़ुशी महसूस कर रहा हूँ. हमारे लिए जरुरी था, कि हम अंत तक बल्लेबाजी कर एक अच्छा स्कोर खड़ा करे और ऐसा हम तभी कर पाए है, क्योंकि मुशफिकुर रहीम ने अंत तक खेला. उसका साथ दूसरे बल्लेबाजों ने भी काफी अच्छी तरह से दिया और खराब गेंदों पर बाउंड्री हासिल की, कुल मिलाकर, यह एक टीम प्रयास है.

इस बात को हम जानते थे, कि  विश्वस्तरीय स्पिनरों के सामने बल्लेबाजी करना आसान नहीं होगा. मुझे अपना अर्धशतक बनाने के लिए भी काफी मुश्किल का सामना करना पड़ा.”

हार्डवर्क और भाग्य के चलते टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर पा रहा

'मैन ऑफ़ द मैच' शाकिब अल हसन ने बताया, विश्व कप में अपने शानदार प्रदर्शन का असली राज 3

विश्व कप में अपने शानदार प्रदर्शन का राज बताते हुए शाकिब अल हसन ने कहा, “इस विश्व कप से पहले, मैंने काफी तैयारी की थी. शायद हार्डवर्क और भाग्य के संयोजन के चलते ही मैं इस टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर पा रहा हूँ. 

अब हमारे दो और महत्वपूर्ण खेल आने वाले हैं. वह भारत और पाकिस्तान से हैं. अगर हमें उन दोनों मैचों को जीतना है, तो हमें अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के साथ खेलना होगा. यह जीत हमें अगले दो मैचों में काफी आत्मविश्वास देगी.”

 

Related posts