इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन झेल रहे शाकिब अल हसन ने वापसी के लिए शुरू की तैयारी 1

बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन पिछले साल ऐसे बुरे फंसे कि उन्हें क्रिकेट से दूर होना पड़ा। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक शाकिब अल हसन को पिछले साल मैच फिक्सिंग के लिए सट्टेबाज के द्वारा संपर्क करने की जानकारी छुपाने का आरोप लगा। जिसके बाद उन्हें 1 साल के लिए बैन कर दिया गया।

क्रिकेट से बैन झेल रहे शाकिब अल हसन वापसी के लिए जुटे तैयारी में

शाकिब अल हसन ने वैसे कोई मैच फिक्सिंग तो नहीं कि लेकिन उनसे सटोरिए ने जो संपर्क किया उस जानकारी को उन्होंने बीसीबी या आईसीसी के साथ साझा नहीं की ऐसे में उन्हें बैन झेलना पड़ा।

इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन झेल रहे शाकिब अल हसन ने वापसी के लिए शुरू की तैयारी 2

बांग्लादेश के इस पूर्व कप्तान का बैन 29 अक्टूबर को पूरा होने जा रहा है जिसके बाद वो बांग्लादेश के घरेलू क्रिकेट में वापसी करने के पात्र हो जाएंगे। अब अपने बैन के पूरे होने में कुछ ही समय शेष है ऐसे में शाकिब प्रशिक्षण शिविर की तैयारी कर रहे हैं।

शाकिब अल हसन को लेकर उनके संरक्षक आबेदिन ने बताया

शाकिब अल हसन इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी को लेकर अपने संरक्षक नजमुल आबेदिन के साथ तैयारी करने में जुट रहे हैं। इसको लेकर नजमुल आबेदिन ने क्रिकइंफो के साथ बातचीत की जिसमें उन्होंने इसको लेकर बताया।

इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन झेल रहे शाकिब अल हसन ने वापसी के लिए शुरू की तैयारी 3

इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन झेल रहे शाकिब अल हसन ने वापसी के लिए शुरू की तैयारी 4

क्रिकइंफो से नजमुल आबेदिन ने कहा कि

“शाकिब अगले महीने BKSP में आएंगे। जहां उनके पास कोच और प्रशिक्षण उपलब्ध होंगे। हम कार्यात्मक हैं क्योंकि कोच सभी कैंपस में ही रहते हैं। इसलिए हम उनके साथ अच्छी तरह से काम कर सकते हैं। शाकिब के पास हर चीज होगी।”

शाकिब अल हसन को कब मिलेगा बांग्लादेश की टीम में वापसी का मौका?

जहां तक शाकीब अल हसन की बात करें तो वो पिछले कुछ महीनों से संयुक्त अरब अमीरात में परिवार के साथ रह रहे हैं। वो इस दौरान अपने संरक्षक नजमुल आबदिन के संपर्क में रहे जिसने वो लगातार सलाह लेते रहते हैं। इसके अलावा मोहम्मद सलाहुद्दीन से भी सलाह लेते हैं।

इंटरनेशनल क्रिकेट से बैन झेल रहे शाकिब अल हसन ने वापसी के लिए शुरू की तैयारी 5

विश्व के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक शाकिब अल हसन इंटरनेशनल क्रिकेट में वैसे तो 29 अक्टूबर के बाद वापसी करने के लिए तैयार हो जाएंगे लेकिन बांग्लादेश के अक्टूबर के मध्य में शुरू होने जा रहे श्रीलंका दौरे पर टीम में शामिल होंगे या नहीं इसको लेकर कोई जानकारी नहीं है।