राजकोट में भारतीय टीम के फैन्स को डरा सकते हैं यह रिकॉर्ड

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

राजकोट में भारतीय टीम के फैन्स को डरा सकते हैं यह रिकॉर्ड 

राजकोट में भारतीय टीम के फैन्स को डरा सकते हैं यह रिकॉर्ड

भारतीय टीम को ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई वनडे में 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा. भारत के 255 रन के लक्ष्‍य को ऑस्‍ट्रेलिया ने बिना विकेट गंवाए डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच के नाबाद शतकों की बदौलत 37.4 ओवर में हासिल कर लिया. विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम पूरे मैच के दौरान ऑस्‍ट्रेलिया से पीछे रही.

राजकोट में भारतीय टीम के फैन्स को डरा सकते हैं कई बुरे रिकॉर्ड

राजकोट में भारतीय टीम के फैन्स को डरा सकते हैं यह रिकॉर्ड 1

अब भारतीय टीम के लिए राजकोट में होने वाला दूसरा सीरीज निरानायक भी हो सकता है. वहीं राजकोट वनडे से पहले भारतीय टीम के प्रशंसकों के लिए एक और बुरी खबर है. दरअसल अगर हम भारतीय टीम का राजकोट के मैदान पर वनडे रिकॉर्ड देखे तो यह बहुत ख़राब है. भारत-बांग्लादेश के बीच तीन मैच की टी-20 सीरीज का आखिरी मुकाबला नागपुर में रविवार को खेला जाएगा. भारतीय टीम को पहले मैच में मेहमानों के हाथों हार झेलनी पड़ी थी.

आइए जानते हैं कि नागपुर के मैदान पर भारतीय टीम का रिकॉर्ड कैसा है

राजकोट में भारतीय टीम के फैन्स को डरा सकते हैं यह रिकॉर्ड 2

नागपुर के मैदान पर पिच और टॉस काफी हद तक मैच की दशा तय करेगा. नागपुर की बात करें तो यहां पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड अब तक के मैचों में अच्छा नहीं रहा है. भारतीय टीम ने यहां पर केवल 2 वनडे मैच खेले हैं और भारतीय टीम को इन दोनों मैचों में हार का सामना करना पड़ा है.

भारत ने इस मैदान पर पहला मैच 2013  में खेला था, जिसमें इंग्लैंड ने भारत को 9 रन से हराया था, वहीं भारत ने दूसरा मैच 2017 में को खेला था जिसमें मेजबान को दक्षिण अफ्रीका के हाथों 18 रनों से हार झेलनी पड़ी थी.

रिषभ पंत हुए दुसरे वनडे से बाहर

राजकोट में भारतीय टीम के फैन्स को डरा सकते हैं यह रिकॉर्ड 3

इस मैदान पर भारत पहली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेगा. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पहले मुकाबले में हराया है. टीम इंडिया राजकोट वनडे में टीम में कुछ बदलाव के साथ उतर सकती है. जिसमें सबसे बड़ा बदलाव रिषभ पंत के तौर पर होगा जो कनकसन इंजरी के बाद दुसरे वनडे से बहार हो गए हैं. वहीं रविन्द्र जडेजा की जगह शिवम दुबे को मौका मिल सकता है.

Related posts