हसीन को लगा करारा झटका, उनके लगाए एक आरोप से शमी को मिली क्लीन चिट

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शमी पर लगे मैच फिक्सिंग आरोप पर अब बीसीसीआई ने दिया ऑफिसियल बयान, हसीन जहां को कही ये बात 

शमी पर लगे मैच फिक्सिंग आरोप पर अब बीसीसीआई ने दिया ऑफिसियल बयान, हसीन जहां को कही ये बात

भारतीय तेज़ गेंदबाज मोहम्मद शमी के केस ने एक नया मोड़ ले लिया है. शमी पर लगे कई आरोपों के बाद अब उन्हें थोड़ी राहत मिली है. बात करें उनके आरोपों की तो उन पर उनकी पत्नी हसीन जहां ने रेप, घरेलू हिंसा, हत्या की साजिश, पाकिस्तानी लड़कियों से अवैध सम्बन्ध के साथ-साथ मैचफिक्सिंग जैसे संगीन आरोप भी लगाए हैं.

इसके चलते शमी की पत्नी हसीन ने उनके खिलाफ कोलकाता की लालबाजार पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज करवा दी थी. इसी के तहत पुलिस ने उन पर इंडियन पीनल कोड की सात धाराओं के तहत केस दर्ज किया है. इसके परिणामस्वरूप शमी पर लगे मैचफिक्सिंग के आरोप की जाँच चल रही थी. जिसमे बीसीसीआई ने शमी को क्लीन चिट दे दी है.

बीसीसीआई से मिलेगा केंद्रीय अनुबंध

शमी पर लगे मैच फिक्सिंग आरोप पर अब बीसीसीआई ने दिया ऑफिसियल बयान, हसीन जहां को कही ये बात 1

बीसीसीआइ की तरफ से क्लीन चिट मिलने के बाद अब शमी को बीसीसीआइ का केंद्रीय अनुबंध मिला जाएगा. उन्हें बी ग्रेड में रखा गया है और उन्हें इसके लिए तीन करोड़ रुपए मिलेंगे. इससे पहले बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट ने शमी को क्लीन चिट दी थी. उन्हें भारतीय तेज़ गेंदबाज के खिलाफ मैच फिक्सिंग का कोई प्रमाण नहीं मिला था.

सीके खन्ना को शमी पर था भरोसा

शमी पर लगे मैच फिक्सिंग आरोप पर अब बीसीसीआई ने दिया ऑफिसियल बयान, हसीन जहां को कही ये बात 2

इस पर गुरूवार को भारतीय क्रिकेट बोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना ने कहा कि,

‘उनके साथ-साथ पूरे बोर्ड को भरोसा था, कि शमी पर उनकी पत्नी द्वारा लगाए गए मैच फिक्सिंग के आरोप से वह पूरी तरह से बरी हो जाएँगे.’

प्रेस रीलीज के जरिये दी जानकारी 

एंटी करप्शन यूनिट के हेड नीरज कुमार ने बीसीसीआई की एक समिति सीईओ को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. उन्होंने पाया कि शमी पर लगाए गए मैच फिक्सिंग के आरोप गलत हैं और इसमें आगे जांच की कोई आवश्यकता नहीं है. इसके अलावा उन्हें मैच फिक्सिंग के आरोप से भी मुक्त कर दिया गया. इस बात की जानकारी बीसीसीआइ ने अपनी प्रेस रीलीज के जरिए दी.

साथ ही बीसीसीआई अध्यक्ष खन्ना ने एएनआई से कहा कि

“वह शमी को आईपीएल और इंग्लैंड और भारत के आगामी दौरे में शानदार प्रदर्शन करते हुए देखने की उम्मीद कर रहे हैं.”

शमी पर लगे मैच फिक्सिंग आरोप पर अब बीसीसीआई ने दिया ऑफिसियल बयान, हसीन जहां को कही ये बात 3

तय की गयी थी समय सीमा 

हम आपको बता दें कि पिछले हफ्ते सुप्रीम कोर्ट अपॉइंटमेंट कमिटी ऑफ़ एडमिनिस्ट्रेटर ने बीसीसीआई की समिति एंटी करप्शन यूनिट को जाँच के आदेश दिए थे. जिसके चलते सीईओ समिति के मुख्य विनोद राय ने इस मुद्दे पर कुमार को 1 हफ्ते के अंदर रिपोर्ट पेश करने की समयसीमा दी थी.

Related posts

Leave a Reply