बड़ी खबर : टीम इंडिया को वनडे सीरीज से पहले लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी हुआ बाहर 1

भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज़ मोहम्मद शमी घुटने की चोट के कारण अगले वर्ष इंग्लैंड के विरुद्ध खेली जाने वाली एकदिवसीय और टी-ट्वेंटी सीरीज से बाहर हो गए हैं. तेज गेंदबाज़ इंग्लैंड के विरुद्ध खेली गई 5 टेस्ट मैचो सीरीज के तीसरे टेस्ट के दौरान चोटिल हुए थे, जिसके बाद वह सीरीज के बाकि मैच भी नहीं खेल पाए थे. घुटने के कारण शमी अभी एक महीने और क्रिकेट से दूर रहेगे.

भारत के 26 वर्षीय तेज गेंदबाज़ शमी पहले बाएं पैर के घुटने की चोट के कारण लम्बे समय से क्रिकेट से दूर रहे थे और अब उनके दायें पैर के घुटने में चोट आई हैं.

यह भी देखें : चेन्नई टेस्ट : विडियो : मैदान पर अपना आपा खो बैठे लोकेश राहुल, किया अभद्र भाषा का इस्तेमाल

शमी के चोटिल होकर सीरीज से बाहर होने बाद यह माना जा रहा है, कि टीम में शमी की जगह तेज गेंदबाज़ ईशांत शर्मा लेगे. कहा यह भी जा रहा है, कि चयनकर्ता दिग्गज गेंदबाज़ आशीष नेहरा के नाम पर भी विचार कर सकते हैं. आशीष नेहरा ने हाल में ही टाइम्स ऑफ़ इंडिया के बातचीत में कहा था, कि वह अब भी भारत के लिए टी-ट्वेंटी क्रिकेट खेलते रहना चाहते हैं.

प्रमुख खिलाड़ियों के घायल होने के बाद इंग्लैंड के विरुद्ध एकदिवसीय सीरीज के लिए सलामी बल्लेबाजों का चयन राष्ट्रीय चयनकर्ताओं के लिए बड़ा सरदर्द बन सकता हैं. अजिंक्य रहाणे अभी चोट से उभर रहे है और उम्मीद है सीरीज से पहले वह पूरी तरह से फिट हो जायेगे. चयनकर्ता शिखर धवन को टीम में दोबारा शामिल करते है, जबकि चोटिल रोहित शर्मा के स्थान पर चेन्नई टेस्ट में तिहरा शतक लगाने वाले करुण नायर को मौका दिया जा सकता हैं.

यह भी देखें : विडियो : देखें जब महेंद्र सिंह धोनी ने मैदान पर विराट के लिए किया कुछ ऐसा कि भावुक हुए कोहली

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचो की सीरीज 15 जनवरी से खेलनी है और ऐसी अटकलें लगाई जा रही है, कि टीम में सभी प्रमुख गेंदबाजों को आराम दिया जाएगा.

I am Gautam Kumar a Cricket Adict, Always Willing to Write Cricket Article. Virat and Rohit are My Favourite Indian Player.