श्रीलंका और भारत के बीच होने वाली सीरीज से पहले इस स्टार खिलाड़ी से आईसीसी ने हटाया प्रतिबन्ध, अब करेगा टीम में वापसी | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

श्रीलंका और भारत के बीच होने वाली सीरीज से पहले इस स्टार खिलाड़ी से आईसीसी ने हटाया प्रतिबन्ध, अब करेगा टीम में वापसी 

श्रीलंका और भारत के बीच होने वाली सीरीज से पहले इस स्टार खिलाड़ी से आईसीसी ने हटाया प्रतिबन्ध, अब करेगा टीम में वापसी
©AFP

अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार(18 जुलाई)  को घोषणा कर दी है, कि श्रीलंका के तेज गेंदबाज़ शमिंडा एरंगा को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी करने के लिए मंजूरी दे दी गई है. तेज गेंदबाज़ शमिंडा एरंगा अब जल्द ही अन्तराष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करते दिखाई देंगे.

मई 2016 में लगा था प्रतिबन्ध

श्रीलंका और भारत के बीच होने वाली सीरीज से पहले इस स्टार खिलाड़ी से आईसीसी ने हटाया प्रतिबन्ध, अब करेगा टीम में वापसी 1
@Getty Image

31 वर्षीय तेज गेंदबाज़ शमिंडा एरंगा पर 31 मई 2016 को इंग्लैंड के विरुद्ध चेस्टर-ले-स्ट्रीट टेस्ट के दौरान संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन का आरोप लगा था. जिसके बाद आईसीसी ने उन पर अन्तराष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाजी करने से प्रतिबन्ध लगाया था.

आईसीसी से मिली मंजूरी

श्रीलंका और भारत के बीच होने वाली सीरीज से पहले इस स्टार खिलाड़ी से आईसीसी ने हटाया प्रतिबन्ध, अब करेगा टीम में वापसी 2
@ICC

 

आईसीसी ने अब शमिंडा एरंगा को अन्तराष्ट्रीय स्तर पर गेंदबाज़ी करने की मंजूरी मिल गए है.

आईसीसी ने एक बयान में कहा, “अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने मंगलवार(18 जुलाई) को घोषणा की है कि शमिंडा एरंगा के गेंदबाजी एक्शन में सुधार पाया गया है, जिसके बाद उनके गेंदबाजी एक्शन को कानूनी मान लिया गया है, और अब एरंगा अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में गेंदबाजी जारी रख सकते हैं.”

आगे आईसीसी ने कहा, “एरंगा ने चेन्नई में आईसीसी के मान्यताप्राप्त परीक्षण केंद्र में अपनी एक्शन का परीक्षण दिया था, जिसमें उनकी कोहनी 15 डिग्री से अधिक घूम रही है.”

अंपायर की निगरानी में रहेंगे एरंगा

श्रीलंका और भारत के बीच होने वाली सीरीज से पहले इस स्टार खिलाड़ी से आईसीसी ने हटाया प्रतिबन्ध, अब करेगा टीम में वापसी 3
@Getty Image

आईसीसी ने यह भी बताया, कि एरंगा अब भी अंपायर की निगरानी में रहेगे और अगर अंपायर को उनकी गेंदबाज़ी में दोबारा कुछ गड़बड़ी दिखाई दी तो वह दोबारा एरंगा के खिलाफ़ शियाकत कर सकते हैं.

आईसीसी ने आगे अपने बयान में कहा, “अंपायर अब भी एरंगा के खिलाफ रिपोर्ट कर सकते हैं, अगर उन्हें लगता है कि वह संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के साथ गेंदबाजी कर रहे हैं. अंपायर की सहायता के लिए उन्हें गेंदबाज के नए एक्शन की फ़ोटो और वीडियो फुटेज भी दी जाएगी.”

31 वर्षीय तेज गेंदबाज़ शमिंडा एरंगा ने वर्ष 2011 में अन्तराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था, जब से एरंगा ने 19 टेस्ट मैचो में 37.5 की औसत से 57 विकेट हासिल किये हैं, जबकि इस दौरान एरंगा ने 19 एकदिवसीय में 32.66 की औसत से 21 विकेट हासिल किये हैं.

टी-ट्वेंटी क्रिकेट में शमिंडा एरंगा ने अब तक केवल 3 मैच खेले है, जिस दौरान एरंगा ने 30 की औसत और 8.18 की इकॉनोमिक दर से 3 विकेट हासिल किये हैं.

Related posts