वीडियो : तबरेज़ शम्सी ने पाकिस्तान की सुरक्षा पर कसा तंज, बताया 'रियल कॉल ऑफ़ ड्यूटी' 1

2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के बाद पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर पाबंदी लगा दी गई थी. हालांकि पाकिस्तान ने उसके बाद सुरक्षा के इंतजाम कड़े करने की कोशिश की, जिसके बाद वहां क्रिकेट खेलने के लिए कई टीमों ने दौरा किया. नतीजतन बीते कुछ सालों से पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट फिर से शुरू हो गया था.

दक्षिण अफ्रीकी टीम ने आखिरी बार 2007 में पाकिस्तान का दौरा किया था. दौरे पर पहुंची प्रोटियाज टीम के स्पिनर तबरेज शम्सी ने पाकिस्तान की सुरक्षा को “रियल कॉल ऑफ ड्यूटी” का नाम दिया. दौरे पर दक्षिण अफ्रीकी टीम को 2 टेस्ट और 3 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने.

तबरेज़ शम्सी ने शेयर किया पाकिस्तान के सुरक्षा इंतज़ामों का वीडियो

पाकिस्तान

पाकिस्तान पहुंचने के बाद दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर तबरेज शम्सी ने ट्विटर पर रोड पर जाते हुए सुरक्षा इंतजाम की एक वीडियो शेयर करते हुए लिखा “सुरक्षा कड़ी है”. इसके अलावा उन्होंने पाकिस्तान के सुरक्षा इंतजामात को “रियल कॉल ऑफ ड्यूटी” कहते हुए एक तंज भी किया. अफ़्रीकी टीम 14 साल बाद पाकिस्तान के दौरे पर है. न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज हारने के बाद बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम भी इस दौरे पर बेहतर करना चाहेगी.

वीडियो के सामने आने के बाद अपने यहां क्रिकेट को लेकर पाकिस्तानी प्रशासन का असुरक्षा का भाव साफ देखा जा सकता है. अगर आपको अपने देश में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट करानी ही है तो इतना असुरक्षा का भाव क्यों. इसकी एक दूसरी वजह देश में बढ़ता आतंकवाद भी है. बस अब देखना ये है कि पाकिस्तान इस पर किस तरह काबू पाता है.

आईसीसी टेस्ट चैंपयनशिप में दोनों टीमों की आखिरी सीरीज़

वीडियो : तबरेज़ शम्सी ने पाकिस्तान की सुरक्षा पर कसा तंज, बताया 'रियल कॉल ऑफ़ ड्यूटी' 2

पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका की टीम आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के तहत होने वाले दोनों टेस्ट रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेलेंगी. इस दौरान युवा स्पिनर तबरेज शम्सी राष्ट्रीय टीम में अपनी जगह पुख्ता करना चाहेंगे. माना जा रहा है स्पिनरों की मददगार भारतीय उपहाद्वीप की पिचों से शम्सी को अच्छा खासा फायदा मिल सकता है.

इससे पहले युवा स्पिनर शम्सी दक्षिण अफ्रीका के लिए 2 टेस्ट खेल चुके हैं. उन्होंने अपना टेस्ट डेब्यू नवंबर 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ किया था. आखिरी बार वो श्रीलंका के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज में नजर आए थे.

आत्मविश्वास से लबरेज़  है प्रोटियास टीम

वीडियो : तबरेज़ शम्सी ने पाकिस्तान की सुरक्षा पर कसा तंज, बताया 'रियल कॉल ऑफ़ ड्यूटी' 3

आइसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से ये सीरीज दोनों ही टीमों के लिए काफी अहम होने वाली है. जहां एक ओर श्रीलंका को 2-0 से हराने के बाद अफ्रीकी टीम विश्वास से भरी हुई है तो वहीं न्यूजीलैंड के खिलाफ क्लीन स्वीप से हारने के पाकिस्तान का मनोबल काफी हद तक गिरा हुआ है. ऐसे में कप्तान बाबर आजम की भूमिका भी टीम के लिए अहम होगी.

Umesh Sharma

Everything under the sun can be expressed in written form. So, I am practicing the same since the time I hold my consciousness and came to know pen and paper. Apart from being a Writer, Journalist, or...