मुंबई के कोच चाहते हैं हार्दिक पांड्या आईपीएल 2020 से पहले खेलें कुछ मैच, कही यह बड़ी बात

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

मुंबई इंडियंस के कोच चाहते हैं हार्दिक पांड्या आईपीएल 2020 से पहले खेलें कुछ मैच, कही यह बड़ी बात 

मुंबई इंडियंस के कोच चाहते हैं हार्दिक पांड्या आईपीएल 2020 से पहले खेलें कुछ मैच, कही यह बड़ी बात

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड चाहते हैं कि कमर की सर्जरी से उबर रहे हार्दिक पांड्या 29 मार्च से शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 से पहले कुछ मैच खेलकर अपने आपको क्रिकेट के अनुरूप ढाल लें. बॉन्ड फ्रेंचाइजी के साथ बैठक के लिए मुंबई जाने वाले हैं और पांड्या के बारे में सवाल पूछने पर मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच ने भरोसा जताया कि यह ऑलराउंडर निश्चित रूप से आईपीएल 2020 में मजबूत वापसी करेगा.

शेन बॉन्ड चाहते हैं आईपीएल से पहले मैच खेलें हार्दिक पांड्या

मुंबई इंडियंस के कोच चाहते हैं हार्दिक पांड्या आईपीएल 2020 से पहले खेलें कुछ मैच, कही यह बड़ी बात 1

 

शेन बॉन्ड ने कहा, ”मैं सिर्फ उम्मीद कर सकता हूं कि उसे आईपीएल से पहले कुछ क्रिकेट खेलने का मौका मिले और  मेरा हमेशा से मानना है कि वापसी को लेकर जल्दबाजी करने से बेहतर है कि कुछ अधिक समय ले लिया जाए.”

हार्दिक पांड्या से नहीं करायी जाएगी अधिक गेंदबाजी

मुंबई इंडियंस के कोच चाहते हैं हार्दिक पांड्या आईपीएल 2020 से पहले खेलें कुछ मैच, कही यह बड़ी बात 2

उन्होंने कहा, ”इसमें कोई संदेह नहीं कि वह शानदार वापसी करेगा. मुझे खुशी है कि वह हार्दिक के रिहैबिलिटेशन को लेकर पारंपरिक रवैया अपना रहे हैं और टी20, विशेषकर आईपीएल उसकी वापसी के लिए अच्छा मंच रहेगा क्योंकि यहां पर हार्दिक पंड्या से अधिक गेंदबाजी नहीं कराई जाएगी”

दक्षिण आफ्रिका के खिलाफ वापसी पर संशय बरक़रार

हार्दिक पांड्या ने हाल में बेंगलुरू की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में नेट सत्र में हिस्सा लिया था. नेट सत्र के दौरान पांड्या को थ्रोडाउन का सामना करते हुए देखा गया और वह अधिकतर समय सीधे बल्ले के साथ खेले. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अगले महीने वनडे इंटरनेशनल सीरीज के साथ वापसी करेंगे या फिर आईपीएल में अपना जलवा दिखायेंगे.

जहीर खान ने पहले दी थी धैर्य रखने की सलाह

मुंबई इंडियंस के कोच चाहते हैं हार्दिक पांड्या आईपीएल 2020 से पहले खेलें कुछ मैच, कही यह बड़ी बात 3

मुंबई इंडियंस के क्रिकेट संचालन के निदेशक जहीर खान ने कहा हार्दिक पंड्या की टीम में वापसी को लेकर कहा था कि, ”मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में अभी काफी समय है और हार्दिक को अपना समय लेना चाहिए और 120 प्रतिशत की फिटनेस के साथ वापसी करनी चाहिए. मैं इसे अपने अनुभव से कह सकता हूं, जब कोई चोटिल होता है तो यह वापसी करने के बारे में नहीं होता बल्कि आप कैसे वापसी करते हैं इस पर निर्भर करता है. अपको इस पूरी प्रक्रिया के दौरान धैर्य बरकरार रखना होगा और इसकी निगरानी कर रही टीम के मुताबिक काम करना होगा.”

दक्षिण आफ्रिका के खिलाफ चोटिल हुए थे पंड्या

हार्दिक पंड्या

पांड्या ने पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली गई तीन टी-20 मैचों की सीरीज में हिस्सा लिया था और इसी सीरीज में उनकी पीठ में चोट लग गई थी. पांड्या ने अक्टूबर में ग्रेट ब्रिटेन में पीठ की सर्जरी कराई थी. हार्दिक पांड्या ने उस समय ट्विटर पर लिखा था, “काफी लंबे समय से मैं मैदान से बाहर हूं. मैदान पर वापस आने से बेहतर कोई अहसास नहीं है.” 

Related posts