WTC Final: खिताबी मुकाबले से पहले शेन बॉन्ड ने माइंड गेम खेलते हुए टीम इंडिया को की डराने की कोशिश 1

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप ( WTC Final) के फाइनल मुकाबले का इंतजार बस खत्म होने को है. भारत और न्यूजीलैंड के साउथैम्पटन में खेले जाने वाले फाइनल मैच पर पूरे विश्व क्रिकेट की निगाहें टिकी हुईं हैं. तमाम क्रिकेट फैन्स डब्ल्यूटीसी के पहले विजेता को देखने के लिए उत्सुक हैं. एजिस बाउल के मैदान पर खेले जाने वाले इस मैच से पहले माइंड गेम का खेल भी शुरू हो गया है.

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड ( Shane Bond) का कहना है कि अगर न्यूजीलैंड की टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल में टॉस जीतने में सफल रहती है तो ऐसे में भारतीय टीम के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती हैं. शेन बॉन्ड  के इस बयान का असर टीम इंडिया पर कितना पड़ेगा ये तो मैच के बाद ही पता चलेगा ,लेकिन कहीं ना कहीं शेन बॉन्ड ने अपने इस बयान के जरिए माइंड गेम जरूर खेला है.

मैच से पहले शेन बॉन्ड की टीम इंडिया को चेतावनी

शेन बॉन्ड

पूर्व कीवी तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड (Shane Bond) का मानना है कि अगर न्यूजीलैंड की टीम डब्ल्यूटीसी फाइनल में टॉस जीतने में सफल रहती है तो ऐसे में भारतीय टीम के लिए मुश्किल खड़ी हो सकती है. शेन बॉन्ड ( Shane Bond) का कहना है कि अगर कीवी टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करती है तो वह भारतीय टीम को काफी जल्दी समेट देगी.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में बात करते हुए पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड (Shane Bond) ने कहा,

”अगर न्यूजीलैंड की टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करती है। तो मुझे लगता है कि वह भारत को सस्ते में आउट कर लेगी और यह एक बुरी चीज नहीं है.अगर न्यूजीलैंड की टीम ऐसा करने में सफल नहीं रहती है तो भारतीय टीम उन पर हावी हो सकती है.

शेन बॉन्ड (Shane Bond) ने आगे कहा,

”रिस्क यह है कि अगर भारत को ऑलआउट नहीं कर पाती है, तो इंडिया के पास दो वर्ल्ड क्लास स्पिनर मौजूद हैं जो उनको मैच में बनाए रख सकते हैं। तो टॉस काफी अहम होगा और पहली पारी काफी महत्वपूर्ण रहेगी.”

रोहित शर्मा और ऋषभ पंत की करी तारीफ

शेन बॉन्ड 

न्यूजीलैंड के पूर्व तेज गेंदबाज शेन बॉन्ड ने रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) और ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की तारीफ करते हुए कहा,

”जैसा कि उन्होंने सीरीज में इंग्लैंड के खिलाफ किया था, यह बहुत मुश्किल विकेट था और वह खुद को ऐसे पेश करते हैं, जैसे वह क्रीज से बाहर आकर बहुत जल्दी स्कोर कर सकते हैं। वह उस शैली के खिलाड़ी हैं, जो कठिन परिस्थितियों में बहुत गतिशील हैं. ऐसे ही एक खिलाड़ी ऋषभ पंत हैं जो बहुत मुश्किल परिस्थितियों में भी खेल को दूसरी टीम से दूर ले जा सकते हैं, यहां तक कि अगर न्यूजीलैंड नई गेंद से गेंदबाजी भी करें तो.”

क्या शेन बॉन्ड ने खेला माइंड गेम

शेन बॉन्ड

न्यूजीलैंड की टीम ने इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में 1.0 से हराकर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला जीतने के लिए अपना दावा मजबूती से पेश किया है. ऐसे में शेन बॉन्ड का ये बयान कहीं ना कहीं माइंड गेम का इशारा करता है.

टीम इंडिया गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों ही विभागों में बेहद मजबूत है टीम के पास विश्नस्तरीय तेज गेंदबाज हैं.शेन बॉन्ड का कहना है कि कीवी गेंदबाज टीम इंडिया के बल्लेबाजों को जल्दी समेट सकते हैं, मगर टीम इंडिया के पास भी गेंदबाजी में वो ताकत है जो कीवी बल्लेबाजों के लिए मुसीबत खड़ी कर सकती है.