सचिन, सौरव और द्रविड़ के बल्लेबाजी की तुलना विराट और रोहित से करते हुए शेन वार्न ने इन्हें बताया बेहतर 1

जिस तरह से भारतीय टीम ने पिछले कुछ सालो में प्रदर्शन किया है, उसको लेकर सभी दिग्गज भारतीय टीम की प्रशंशा कर रहे हैं. हाल में हुई इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज में भी भारत ने काफी अच्छा खेल दिखाया है. हालाँकि मेनचेस्टर में होने वाला पांचा टेस्ट मुकाबला कोरोना के कारण रद्द हो गया , लेकिन फिर भी भारतीय टीम ने सीरीज में 2-1 की बढ़त बना के रखी हुई है. टीम  की सभी प्रारूपों में अच्छे प्रदर्शन को देखते हुए कई सारे दिग्गजों ने इस टीम को भारत की अभी तक की सबसे अच्छी टीम का टैग दे दिया है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न नजरिया इस टीम को लेकर थोड़ा सा अलग है, तो आज हम आपको इस ख़ास रिपोर्ट में बताते हैं कि, आखिर शेन वार्न ने क्या कहा है?

भारतीय बल्लेबाजी को लेकर वार्न ने कही बड़ी बात

सचिन, सौरव और द्रविड़ के बल्लेबाजी की तुलना विराट और रोहित से करते हुए शेन वार्न ने इन्हें बताया बेहतर 2

शेन वार्न ने तत्कालीन भारतीय बल्लेबाजी पक्ष को लेकर कहा हैं कि, ये बल्लेबाजी लाइनअप काफी प्रभावशाली है. लेकिन भारतीय बल्लेबाजी के स्वर्ण युग के बिलकुल करीब नहीं है, जिसमें वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मन शामिल थे. शेन वार्न ने आगे कहा कि इन पांच स्टार बल्लेबाजो ने अपने खेल के समय पर दुनिया के कई सारे दिग्गज गेंदबाजो को मुश्किलों में डाला और टीम को कई सारे ऐतिहासिक मैच भी जीताए. शेन वार्न ने आगे कहा कि, मौजूदा टीम की पूरी बल्लेबाजी ताकत का भी ‘फैब फाइव’ के सामने कोई मुकाबला नहीं है.

रोहित, कोहली, और पंत की करी प्रशंसा

सचिन, सौरव और द्रविड़ के बल्लेबाजी की तुलना विराट और रोहित से करते हुए शेन वार्न ने इन्हें बताया बेहतर 3

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने स्काई स्पोर्ट्स के हवाले से कह कि

“विराट कोहली विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजो में से एक हैं. अगर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नहीं भी हैं तो सभी प्रारूपो में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजो में शामिल जरुर हैं. कोहली के साथ साथ वारने ने रोहित और पन्त की भी प्रशंशा की.हालाँकि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज का मानना हैं कि, भारत की हालिया सफलता का सबसे मुख्य कारण टीम की मजबूत तेज गेंदबाजी आक्रमण हैं.

तेज गेंदबाजो की तारीफ़ में पढ़े कसीदे

सचिन, सौरव और द्रविड़ के बल्लेबाजी की तुलना विराट और रोहित से करते हुए शेन वार्न ने इन्हें बताया बेहतर 4

वार्न ने कहा कि,

“विराट कोहली और रोहित शर्मा दो असाधारण खिलाड़ी हैं. और मुझे लगता हैं कि रिषभ पन्त भी आने वाले समय में एक बहोत बड़े सुपरस्टार बनके उभरेंगे, लेकिन मुझे लगता हैं की इस भारतीय टीम की मजबूती का सबसे बड़ा कारण उनकी तेज गेंदबाजी है.”

वार्न के अनुसार भारतीय तेज गेंदबाजो ने ही भारत को न केवल भारत में बल्कि सभी परिस्थितियों में जीतने में सक्षम बनाया है. अभी सभी भारतीय खिलाड़ी इंडियन प्रिमियर लीग (आईपीएल) के दुसरे चरण की तैयारी में लगे हुए हैं. जिसकी शुरुआत 19 सितम्बर से यूएई में हो रहा है. आईपीएल के समाप्त होने के कुछ ही दिन के बाद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप शुरू होगा.

One reply on “सचिन, सौरव और द्रविड़ के बल्लेबाजी की तुलना विराट और रोहित से करते हुए शेन वार्न ने इन्हें बताया बेहतर”

Comments are closed.