in ,

स्टीवन स्मिथ को कप्तानी से हटाये जाने पर भड़के शेन वार्न ने स्मिथ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया दोनों को लगाई फटकार

केपटाउन में चल रहे तीसरे टी-20 सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम द्वारा गेंद के साथ की गई छेड़छाड़ के मामले पर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बड़ा कदम उठाते हुए कप्तान स्टीव स्मिथ और उपकप्तान डेविड वॉर्नर से कप्तानी वापस ले ली है। टीम की कप्तानी अब विकेट कीपर टिम पेन के हाथों में होगी। हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इस कदम की जहां चारों तरफ प्रशंसा हो रही है, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज गेंदबाज इस फैसले से बेहद खफा है।

स्मिथ ने स्वीकार की थी टेंपरिंग

साल 2015 से ऑस्ट्रेलिया टीम का नेतृत्व कर रहे स्मिथ ने यह स्वीकार किया कि मैच से पहले उन्होंने इस मामले  में बेनक्रॉप्ट से बात की थी। वहीं को बेनक्रॉप्ट को कैमरे में टेंपरिंग के दौरान पकड़ा गया था। हालांकि स्मिथ ने कप्तानी छोड़ने से इंकार कर दिया था। लेकिन बड़ा फैसला करते हुए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने उन्हें कप्तान से बाहर कर दिया। बता दें कि कई पूर्व क्रिकेटरों ने टीम के इस व्यवहार की अलोचना की थी।

शेन वॉर्न ने जताई आपत्ति

केपटाउन मैच के चौथे दिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने खिलाड़ियों को दोषी मानते हुए बड़ी कार्रवाई की है। ऑस्ट्रेलियाई बोर्ड ने तत्काल प्रभाव से  स्टीव स्मिथ को कप्तानी और डेविड वॉर्रन से उपकप्तानी के पद से हटा दिया है। इसके बाद टीम की कप्तानी टिम पेन के हाथों में होगी।

शेन वॉर्न ने इस बात से सहमत है कि ऐसा होना चाहिए लेकिन केपटाउन टेस्ट के बीच से कप्तानी से हटाकर क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने गलती की है। स्काई स्पोर्ट से बात करते हुए शेन वॉर्न ने कहा कि,

”स्टीव स्मिथ और ऑस्ट्रेलिया टीम ने ये काम किया है। इसके बचाव में कुछ नहीं कह सकते हैं। उन्हें अपना उत्तरदायित्व लेना चाहिए। इस गलत काम के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया सही फैसला लेने की कोशिश कर रहा है। मैं नहीं चाहता कि एक सीधी प्रतिक्रिया हो उन्हें मैच के अंत तक इंतजार करना चाहिए।”

मुझे तो विश्वास ही नहीं हुआ

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज गेंदबाज शेन वॉर्न पूरी घटना से काफी दुखी है।  वॉर्न ने कहा कि अफ्रीका से आई खबरों को लेकर मैं काफी निराश हूं। मुझे तो पहले इस पर विश्वास ही नहीं हो रहा था। उन्होंने कहा  कि,

“द.अफ्रीका की खबरों ने हमें काफी निराश और हताश किया। विश्वास नहीं हो रहा कि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम धोखाधड़ी में शामिल हो सकती है। हमारे क्रिकेटर रोल मॉडल हैं और निष्पक्ष खेल के पर्याय हैं। हमारी टीम इस तरह धोखाधड़ी में कैसे शामिल हो सकती है। मैंने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन डेविड पिवेर से बात भी की। और अपनी निराशा और चिंता व्यक्त की।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

इंग्लैंड के इस दिग्गज ने स्टीवन स्मिथ पर लगाये इस ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी का करियर बर्बाद करने का आरोप

किसने क्या कहा:राजस्थान राॅयल्स ने छिनी स्टीवन स्मिथ से कप्तानी तो सोशल मीडिया पर लोगो ने दिया कुछ ऐसी प्रतिक्रिया