in , ,

सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली की तुलना कर शेन वॉर्न ने इन्हें बताया ज्यादा बेहतर

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की लगातार तुलना होती है। विराट ने सचिन तेंदुलकर के कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं और इसी वजह से दोनों खिलाड़ियों की तुलना की जाती है। कई पूर्व दिग्गज सचिन को बेहतर मानते हैं तो कई लोगों को विराट, अब इसपर शेन वॉर्न ने बयान दिया है।

सचिन के साथ काफी खेल हैं वॉर्न

क्रिकेट के मैदान पर शेन वॉर्न और सचिन तेंदुलकर की जबरदस्त प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती थी वहीं मैदान के बाहर दोनों बेहतरीन दोस्त थे। वॉर्न से टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए सचिन और विराट की तुलना पर कहा

“न्याय करना बहुत मुश्किल होता है जब कोई खेल रहा है और दो युगों की तुलना करना बहुत मुश्किल है। आप 90 के दशक के गेंदबाजों के बारे में सोंचे। पहले की पिच सीम गेंदबाजी की मददगार होती थी वहीं आज ज्यादा फ्लैट हैं। गेंद तब ज्यादा स्विंग करती थी। लेकिन ये नहीं सोचना कि कोई 90 के दशक में वसीम, वकार, कर्टली, मैक्ग्रा, डोनल्ड, सकलैन, वेटोरी, मुरली और मेरे खिलाफ ब्रायन लारा और सचिन सबसे बेहतर थे।”

रिकॉर्ड से नहीं रखे जाते याद

शेन वॉर्न के अनुसार खिलाड़ी अपने रिकॉर्ड से ज्यादा खेलने के तरीके से याद रखे जाते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि तुलना करने से पहले हमें इंतजार करना चाहिए। वॉर्न ने कहा

“विराट रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं लेकिन हमें इंतजार करना चाहिए। लोग यह भूल जाते हैं कि आप बेंचमार्क सेट कर सकते हैं, जितने चाहे शतक लगा सकते हैं, काफी सारे रन बना सकते हैं, लेकिन आपको लोग आपके खेलने के तरीके के लिए याद रखेंगे। आप सड़क पर लोगों से पूछिए कि मार्क वॉ ने कितने रन बनाए थे, उनका क्या एवरेज था? इसके बार में शायद लोग नहीं बता पाएं, लेकिन सब कहेंगे कि हमें उन्हें खेलते देखना अच्छा लगता है।”

उन्होंने आगे कहा, कि

“अभी मेर हिसाब से विराट अब तक के बेहतरीन खिलाड़ियों में से हैं। वनडे में उन्हें अब तक के सबसे महान विवि रिचर्ड्स की बराबरी करनी होगी, बल्कि उनके खेलने के तरीके की बराबरी करनी होगी। मैं उनके करियर के अंत में उनपर (कोहली पर) टिप्पणी करना पसंद करूंगा।”

 

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।