बॉल टेम्परिंग मामले में सचिन तेंदुलकर को लेकर शेन वार्न ने दिया विवादित बयान | Sportzwiki Hindi

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

बॉल टेम्परिंग मामले में सचिन तेंदुलकर को लेकर शेन वार्न ने दिया विवादित बयान 

बॉल टेम्परिंग मामले में सचिन तेंदुलकर को लेकर शेन वार्न ने दिया विवादित बयान

गेंद छेड़छाड़ मामले में फँसे स्टीवन स्मिथ,डेविड वाॅर्नर और बैनक्राॅफ्ट मामले में मिली सजा का जहां कई लोगों ने समर्थन किया तो कई ऐसे भी दिग्गज क्रिकेटर रहे,जिन्होंने मिली सजा को जुर्म से काफी बड़ा बताते हुए जमकर आलोचना की।इसी में एक नाम आॅस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर शेन वाॅर्न का आता है।

बाॅल टैपरिंग मामले में तेंदुलकर को भी लिया लपेटे में

बॉल टेम्परिंग मामले में सचिन तेंदुलकर को लेकर शेन वार्न ने दिया विवादित बयान 1

बुधवार को कंगारु के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शेन वाॅर्न ने क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया द्वारा लिए गए फैसले पर अपने ऑफिसियल फेसबुक पेज एक पोस्ट के जरिए अपनी प्रतिक्रिया दी,जिसमें उन्होंने क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर को भी लेकर एक विवादित बयान दे डाला।

वाॅर्न ने दिया विवादित बयान

बॉल टेम्परिंग मामले में सचिन तेंदुलकर को लेकर शेन वार्न ने दिया विवादित बयान 2

वाॅर्न ने अपने फेसबुक पेज पर लिखे पोस्ट में यह लिखा कि,

“इस सीरीज में विरोधी टीम,यानि साउथ अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसी को भी पहले ऐसे ही मामले में दो बार दोषी पाया गया था। वहीं उन्ही के तेज गेंदबाज वर्नोन फिलेंडर को भी दोषी पाया गया था। अगर जिन खिलाड़ियो पर गेंद से छेड़छाड़ के आरोप लगे,उनकी पूरी लिस्ट देखी जाए तो यह काफी बड़ी है।इसमें सचिन तेंदुलकर और माइक अथर्टन जैसे दिग्गजों का भी नाम शामिल है।”

जब सचिन फँसे थे गेंद छेड़छाड़ मामले में

बॉल टेम्परिंग मामले में सचिन तेंदुलकर को लेकर शेन वार्न ने दिया विवादित बयान 3

गौरतबल है कि वाॅर्न का सचिन तेंदुलकर को लेकर जो इशारा था,वह साल 2001 में पोर्ट एजिलाजबेथ में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेला गया टेस्ट मुकाबला था। खेले गए इस मुकाबले में सचिन तेंदुलकर ने गेंद को सीम साफ करते हुए कैमरे की नजर में आ गए थे।

बॉल टेम्परिंग मामले में सचिन तेंदुलकर को लेकर शेन वार्न ने दिया विवादित बयान 4

इस वीडियो में यह दिख रहा था कि सचिन गेंद को सीम से छेड़छाड़ या फिर खरोंच रहे थे. इसके बाद मैच अंपायर माइक डेनिस ने कहा कि सचिन को एक मैच के लिए प्रतिबंध कर दिया जाएगा और उन्हें एक साल के लिए निलंबित भी कर दिया जाएगा।

इस सजा में  कप्तान सौरव गांगुली भी शामिल थे। हालांकि बाद में पूरी तरह आरोप सिद्ध नहीं हो पाने के कारण इन दोनों खिलाड़ियों पर लगे प्रतिबंध को वापस ले लिया गया।

Related posts

Leave a Reply