IPL11: शेन वार्न ने कृष्णप्पा गौतम को दिया ये अजीबोगरीब नाम, अब गौतम को इस नाम से पुकारेगी राजस्थान

ashishpandey / 23 April 2018

कल आईपीएल का 21वां मैच जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेला गया जिसमे राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस का आमना-सामना हुआ. इस मैच में मुंबई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसले लिए था. तो वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने दमदार पारी खेलते हुए टीम को 3 विकेट से शानदार जीत दिलाई.

इस जीत में राजस्थान के गेंदबाज कृष्णप्पा गौतम ने अहम भूमिका निभाई और कल वह जीत के हीरो साबित हुए. अब शेन वार्न ने इस खिलाड़ी की तारीफ़ करते हुए सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया जाहिर की है.

Shane warne impressed with rajasthan royals krishnappa

आईपीएल में मैच दर मैच रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं और इसको देखते हुए दर्शकों की दीवानगी बढ़ती ही चली जा रही है. तो वहीं कल आईपीएल के 21वें मुकाबले एक दिलचस्प मुकाबले देखने को मिला.

राजस्थान रॉयल्स और मुंबई इंडियंस के बीच हुआ और इस मैच में रॉयल्स ने 3 विकेट से जीत हासिल की. रॉयल्स की जीत में अहम  भूमिका निभाई गेंदबाज कृष्णप्पा गौतम ने जिन्होंने 300 के स्ट्राइक रेट से मात्र 11 गेंदों में 33 रनों की धमाकेदार पारी से सबका ध्यान आकर्षित किया.

शेन वार्न ने गौतम को दिया नया नाम

राजस्थान रॉयल्स के मेंटोर शेन वार्न ने कल गौतम की तारीफ़ करते हुए कहा, कि “लिटिल रिपर गौतम बहुत अच्छा बच्चे. तुम्हारी पारी देखकर वास्तव में काफी मजा आ गया. राजस्थान के सभी खिलाड़ियों को बधाई को. अब हम इस रिद्धम को कभी नहीं छोड़ेंगे. तुम सब पर मुझे बहुत गर्व है. मिलते है अगले कुछ दिनों में.”

आपको बता दे कि रिपर हेलीकॉप्टर के शेप की एक छोटी सी साइज में होती है, जो ड्रोन की तरह दिखती है. जो दुश्मन के खेमे में आसानी से घुसकर तहलका मचा सकती है, राजस्थान के लिए गौतम ने कल कुछ ऐसी ही भूमिका निभाई.

कहाँ पाई जाती है लिटिल रिपर

वास्तवव में लिटिल रिपर ऑस्ट्रेलिया में पाया जाने वाला एक छोटा सा ड्रोन है, जो मुसीबत में फंसे लोगो को ढूढने और उनकी जान बचाने में काम आता है. राजस्थान रॉयल्स के कोच शेन वार्न भी ऑस्ट्रेलिया से है, ऐसे में उन्होंने कल गौतम की पारी देखकर उन्हें ये नाम दिया.

जी हां राजस्थान रॉयल्स के इस गेंदबाज ने मैदान में अपनी धमाकेदार बल्लेबाजी से हर किसी का दिल जित लिया. मैदान में बैठे दर्शक और रॉयल्स के फैंस ख़ुशी से झूम उठे. इसके साथ ही क्रिकेट के दिग्गजों ने भी कृष्णप्पा की तारीफ़ में ख़ास बात कही है. इसमें राजत्शन रॉयल्स के मेंटर शेन वार्न ने भी कृष्णप्पा की तारीफ़ करते हुए ट्विट्टर पर अपनी प्रतिक्रिया दी.

Shane warne impressed with rajasthan royals krishnappa

इसके इतर अगर हम बात करें राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तो उसमे टीम के कप्त्यान अजिंक्य रहाणे और उनके साथी राहुल ने बतौर ओपनर टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिलाई. इस वजह से टीम को डेथ ओवर में हार का संकट दिखाई दे रहा था.

Shane warne impressed with rajasthan royals krishnappa

लेकिन बाद में संजू सैमसन और बेन स्टोक्स ने अपनी धमाकेदार पारी से टीम के खिलाड़ियों में हौसला जगाया. इसके बाद 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आये कृष्णप्पा गोवाथम ने धमाल मचा दिया और मात्र 11 गेंदों पर 33 रनों की विस्फोटक पारी से टीम को जीत दिलाई और सबका दिल जी लिया.