शेन वार्न को राजस्थान रॉयल्स के बाद इस टीम का चुना गया है कोच

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

राजस्थान रॉयल्स के कोच शेन वार्न को अब इस टीम ने बनाया अपना कोच, खुद वार्न ने की पुष्टि 

राजस्थान रॉयल्स के कोच शेन वार्न को अब इस टीम ने बनाया अपना कोच, खुद वार्न ने की पुष्टि

आज तक आपने 50 ओवर का मैच देखा होगा,20 ओवरों का मैच देखा होगा, टेस्ट मैच देखा होगा, लेकिन बहुत ही जल्द अब आप, 100 गेंदों का क्रिकेट देखने के लिए भी तैयार हो जाएं. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने 100गेंद के क्रिकेट को मान्यता दी है. जिसके लिए हर एक पारी में सिर्फ 100 गेंद फेकी जायेंगी. इसके लिए अब लॉर्ड्स की टीम के कप्तान का भी नाम सबके सामने आ गया है, वो कोई और नहीं दिग्गज खिलाड़ी शेन वार्न हैं.

राजस्थान रॉयल्स के कोच शेन वार्न को अब इस टीम ने बनाया अपना कोच, खुद वार्न ने की पुष्टि 1

शेन वार्न को दी गई कोच पद की जिम्मेदारी

शेन वार्न

2007 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद भी शेन वार्न खेल के आंकड़े शानदार हैं. लॉर्ड्स की महिला टीम को वार्न की साथी ऑस्ट्रेलियाई लिसा केटली द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा, जो 1998 में इंग्लैंड का सामना करने के बाद लॉर्ड्स में शतक बनाने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गई थी, इस बात की जानकारी खुद शेन वार्न ने ट्वीट कर बताई है.

वार्न ने कहा:

“मुझे मुख्य कोच होने पर गर्व है. मैं हमेशा गर्व से आगे रहना चाहता हूं, क्योंकि क्रिकेट को इनोवेशन से फायदा होता है और ऐसा ही 2008 में आईपीएल में हुआ था, जब मैं राजस्थान रॉयल्स का कप्तान था. मुझे द हंड्रेड का कॉन्सेप्ट बहुत पसंद है.”

 

इन कारणों से ख़ास है यह मैच

शेन वॉर्न

टी20 मुकाबले में 20 ओवर होते हैं जिसमे हर ओवर में 6 गेंदे फेकी जाती हैं, इस 100 गेंदों के क्रिकेट में 15 ओवर होंगे इसमें भी 6 गेंद फेकी जाएगी, लेकिन इसके बाद 16वें ओवर में 10 गेंदे फेकी जाएँगी.

दूसरा जो बदलाव इसमें होगा वो होगा इसके समय में टी-20 फॉर्मेट 3 से 4 घंटे के बीच खेला जाता है, इस 100 वाले फ़ॉर्मेट का खेल 2 से ढाई घंटे का होगा. यह नियम फुटबॉल की तरह होगा.

Related posts