शेन वॉर्न ने हर विरोधी टीम से चुने अपने पसंदीदा बल्लेबाज

sagar mhatre / 24 July 2016

90 और 2000 के समय अॉस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर शेन वॉर्न बल्लेबाजों के लिए खौफ थे. और अब शेन वॉर्न हर टेस्ट खेलने वाली देश के एक अपना पसंदीदा बल्लेबाज बताया हैं.

शेन वॉर्न ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक विडियो शेयर किया हैं, जिसमे उन्होंने ये बताया हैं. शेन वॉर्न ने सबसे मुश्किल बल्लेबाज के रूप में सचिन तेंदुलकर को चुना हैं.

शेन वॉर्न ने कहा कि,

“मेरे जनरेशन में सचिन तेंदुलकर सबसे बड़े बल्लेबाज थे. सचिन तेंदुलकर स्पिनर हो या तेज गेंदबाज सभी के सामने बेहतर थे. पिच भी कैसी भी हो, उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता था. स्पिनर के खिलाफ बात करे तो नवजोत सिंह सिद्धू स्पिनर के खिलाफ सबसे बेहतर खेलते थे.”

 

शेन वॉर्न हमेशा भारत के खिलाफ नाकाम रहते थे. भारत के खिलाफ खेले 14 टेस्ट मैचों में शेन वॉर्न सिर्फ 43 विकेट ही ले पाए. वॉर्न का गेंदबाजी औसत भी भारत के खिलाफ 47 का था. जो दुसरे सभी देशों में ये 30 से ज्यादा नहीं हैं.

शेन वॉर्न ने इंग्लैंड की ओर से ग्राहम गुच को चुना हैं, जो इंग्लैंड के महान बल्लेबाज थे. दक्षिण अफ्रीका से सभी को चौकाते हुए शेन वॉर्न ने हैन्सी क्रोन्जे को चुना हैं, जो एक शानदार अॉल राउंडर थे.

न्यूजीलैंड की ओर से वॉर्न ने मार्टिन क्रो को चुना हैं, तो वेस्टइंडीज की ओर से ब्रायन लारा को चुना हैं.

वॉर्न ने कहा,

“मेरे दौर की बात करे, तो ब्रायन लारा सबसे बेहतरीन बाए हाथ के बल्लेबाज थे. और अगर टेस्ट मैच के आखिरी दिन आपको 400 रन जीतने के लिए चाहिए, तो मैं लारा को ही टीम में चुनूंगा.”

 

पाकिस्तान से सईद अनवर, तो श्रीलंका से अरविंदा डि सिल्वा को चुना हैं. वॉर्न ने डि सिल्वा की काफी तारिफ किया है.

जिंम्बाब्वे से वॉर्न ने डेव हॉगटन को चुना, तो बांग्लादेश से मोहम्मद अशरफुल को चुना.

ये हैं शेन वॉर्न के हर देश के पसंदीदा बल्लेबाज:

भारत: सचिन तेंदुलकर

इंग्लैंड: ग्राहम गूच

वेस्टइंडीज: ब्रायन लारा

दक्षिण अफ्रीका: हैन्सी क्रोन्जे/ जैक कालिस

न्यूजीलैंड: मार्टिन क्रो

पाकिस्तान: सईद अनवर

श्रीलंका: अरविंदा डि सिल्वा

जिंम्बाब्वे: डेव हॉगटन

बांग्लादेश: मोहम्मद अशरफुल