शेन वार्न ने कहा नाथन लायन को अगले मैच के लिए किया जाये टीम से बाहर, लायन ने दिया करार जवाब

Trending News

Blog Post

क्रिकेट

शेन वार्न के कमेंट पर भड़के लायन, कहा खुद कभी किसी के लिए जगह छोड़ा था? 

शेन वार्न के कमेंट पर भड़के लायन, कहा खुद कभी किसी के लिए जगह छोड़ा था?

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने नाथन लायन को सलाह दी थी कि उन्हें सिडनी टेस्ट से आराम ले लेना चाहिए ताकि युवा लेग स्पिनर मिचेल स्वेपसन को डेब्यू करने का मौका मिल सके. जिसके बाद नाथन लायन ने शेन वॉर्न को करारा जवाब दिया है.

आपको बता दें कि टिम पेन की अगुआई में ऑस्ट्रेलियाई टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त लेकर कब्जा जमा चुकी है. ऑस्ट्रेलिया ने मेलबर्न में खेला गया दूसरा टेस्ट 247 रन के बड़े अंतर से अपने नाम किया था.

शेन वार्न ने ऑस्ट्रेलियन चयनकर्ता से की नाथन लायन को सिडनी टेस्ट में बाहर करने की अपील

शेन वार्न के कमेंट पर भड़के लायन, कहा खुद कभी किसी के लिए जगह छोड़ा था? 1

शेन वॉर्न ने सुझाव दिया था कि अगर चयनकर्ता न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी टेस्ट में एक ही स्पिनर खिलाने पर विचार कर रहे हैं तो उन्हें नाथन लायन को बाहर कर देना चाहिए. उन्होंने कहा था कि मिचेल स्वेपसन को एक मौका दिया जाना चाहिए. उम्मीद है कि आने वाले समय के लिहाज से वे अहम खिलाड़ी साबित होंगे. मगर न्यूजीलैंड के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट में चार विकेट लेकर दूसरी पारी समेटने वाले नाथन लायन ने शेन वॉर्न की इस बात को सिरे से खारिज कर दिया है.

ना‌थन लायन शेन वार्न को जवाब देते हुए कहा

शेन वार्न के कमेंट पर भड़के लायन, कहा खुद कभी किसी के लिए जगह छोड़ा था? 2

‘क्या कभी शेन वॉर्न ने स्टुअर्ट मैकगिल को मौका देने के लिए किसी मैच से आराम लिया? मैं आराम करने नहीं जा रहा हूं. मैं ऑस्ट्रेलिया के किसी भी ऐसे क्रिकेटर से नहीं मिला, जिसे आराम करना पसंद हो. मैं कल्पना नहीं कर सकता कि मिचेल स्टार्क, पैट कमिंस और जेम्स पैटिनसन अपने हाथ ऊपर करके कहें कि हमें आराम की जरूरत है. क्वींसलैंड के स्वेपसन को सिडनी टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया की 15 सदस्यीय टीम में जगह दी गई है, जहां पिच स्पिनरों की मददगार रहती है.’ उम्मीद है कि ऑस्ट्रेलिया तीसरे टेस्ट में टीम में दो स्पिनरों को खिला सकता है.

नाथन लायन ने स्वेपसन की तारीफ करते हुए कहा

शेन वार्न के कमेंट पर भड़के लायन, कहा खुद कभी किसी के लिए जगह छोड़ा था? 3

‘मिचेल स्वेपसन ने क्वींसलैंड के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है. मैं उनका बड़ा प्रशंसक हूं. अगर हम दोनों साथ खेलते हैं तो ये बेहतरीन संयोजन होगा. अगर ऑस्ट्रेलियाई टीम पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और जेम्स पैटिनसन के अलावा दोनों स्पिनरों को खिलाती है तो फिर इसका ये मतलब हुआ कि उसे मैथ्यू वेड को बाहर करना होगा. वो इसलिए क्योंकि ट्रेविस हेड ने मेलबर्न टेस्ट में शानदार शतक लगाया था.’

मिचेल स्वेपसन ने घरेलु क्रिकेट में किया है शानदार प्रदर्शन 

स्वेपसन ने शैफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के 6 मैचों में 26.58 की औसत से 12 विकेट हासिल किए हैं. स्वेपसन वर्ष 2017 में भारत और बांग्लादेश का दौरा करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम का भी हिस्सा थे, लेकिन तब वे डेब्यू करने में नाकाम रहे थे.

Related posts